खेल

IND vs BAN : दिनेश कार्तिक की चोट ने बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन, ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

नई दिल्‍ली। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में आज टीम इंडिया (India) का मुकाबला बांग्लादेश (Banglandesh ) से होना है। टीम इंडिया के प्लेइंग XI में क्या कोई बदलाव देखने को मिलेगा? इस पर सस्पेंस बना हुआ है। भारत को पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद टीम इंडिया की टेंशन थोड़ी सी बढ़ गई है। वहीं दिनेश कार्तिक पिछले मैच में बैक इंजरी से परेशान नजर आए थे और दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान उन्हें मैदान (field) से लौटना पड़ा था और उनकी जगह ऋषभ पंत ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी। एडिलेड ओवल में होने वाले इस मैच से पहले दिनेश कार्तिक प्रैक्टिस सेशन में तो पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने बैक सपोर्ट लगाकर प्रैक्टिस की थी। हेड कोच राहुल द्रविड़ (Head Coach Rahul Dravid) ने मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेन्स (press conference) में कहा है कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के खेलने को लेकर फैसला मैच से पहले ही लिया जाएगा।


अब अगर दिनेश कार्तिक नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह ऋषभ पंत का खेलना तय नजर आ रहा है। वहीं दीपक हुड्डा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग XI में जगह दी गई थी, लेकिन उन्होंने निराश किया था, ऐसे में उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा फिलहाल टीम इंडिया में कोई बदलाव होता नजर नहीं आ रहा है। टॉप ऑर्डर में केएल राहुल की खराब फॉर्म ने भी टीम मैनेजमेंट का सिरदर्द बढ़ा दिया है, लेकिन हेड कोच राहुल द्रविड़ ने साफ किया कि टीम इंडिया राहुल को बैक करेगी।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान केएल राहुल ने नेट्स पर विराट कोहली के साथ काफी समय बिताया था। विराट इस दौरान राहुल को कुछ टिप्स भी देते नजर आए। अब देखना होगा कि क्या विराट के टिप्स का असर केएल राहुल की बल्लेबाजी में नजर आता है कि नहीं। भारत और बांग्लादेश दोनों के खाते में चार-चार प्वॉइंट्स हैं, लेकिन टीम इंडिया नेट रनरेट के मामले में उनसे काफी आगे है।

हेड टू हेड
भारत और बांग्लादेश के बीच अगर टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो भारत 10-1 से आगे है। आजतक बांग्लादेश महज भारत के खिलाफ एक ही टी20 इंटरनेशनल मैच जीत पाया है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच कुल तीन मुकाबले हुए हैं और तीनों ही भारत ने जीते हैं। 2016 टी20 वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश के बीच पिछला मुकाबला काफी रोमांचक रहा था, जहां भारत ने एक रन से जीत दर्ज की थी।

संभावित प्लेइंग XI
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

Share:

Next Post

बदमाशों ने 18 महीने की प्लानिंग कर बैंक से उड़ाए 146 करोड़, जानिए सबसे बड़े साइबर फ्रॉड की पूरी कहानी

Wed Nov 2 , 2022
लखनऊ । लखनऊ (Lucknow) के बहुचर्चित यूपी सहकारी बैंक (UP Co-operative Bank) में 146 करोड़ रुपए सायबर फ्रॉड (cyber fraud) के जरिये ट्रांसफर करने मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार (accused arrested) हुए हैं. लखनऊ साइबर क्राइम पुलिस (Lucknow Cyber Crime Police) ने सभी को लखनऊ से गिरफ्तार किया. आरोपियों के पास से कई दस्तावेज के […]