खेल

IND vs SA: टीम इंडिया को बड़ा झटका, प्रैक्टिस के दौरान इंजर्ड हुआ ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: भारतीय टीम (Indian team) को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच (centurion test match) में पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के चलते भारतीय टीम का अफ्रीकी जमीन पर एक बार फिर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना (Dream of winning test series) चकनाचूर हो गया. अब भारतीय टीम की कोशिश केपटाउन टेस्ट (cape town test) में जीत हासिल करके सीरीज को 1-1 से बराबर करने पर रहेगी. भारतीय टीम 3 जनवरी से शुरू हो रहे केपटाउन टेस्ट मैच के लिए तैयारियों में जुटी हुई है. हालांकि प्रैक्टिस सेशन के दौरान ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को नेट पर बल्लेबाजी करते समय कंधे में चोट लग गई. ऐसी संभावना है कि शार्दुल केपटाउन में टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे.

शार्दुल ठाकुर की चोट की गंभीरता स्कैन से पता चल पायेगी, अगर इसकी जरूरत पड़ेगी. यह पूरा वाकया नेट सत्र शुरू होने के 15 मिनट के बाद हुआ. शार्दुल शॉर्ट गेंद का बचाव नहीं कर सके, जिसके बाद बॉल उनके कंधे से टकरा गई. वह गेंद लगते ही दर्द से चिल्ला उठे, हालांकि मुंबई के इस ऑलराउंडर ने नेट पर बल्लेबाजी जारी रखी. बल्लेबाजी खत्म करने के बाद फिजियो ने उनके कंधे के चारों ओर आइस पैक लगाया और उन्होंने फिर नेट में कोई अभ्यास नहीं किया. उम्मीद की जानी चाहिए कि शार्दुल जल्द फिट हो जाएंगे. शार्दुल ठाकुर ने पहले टेस्ट में महज 19 ओवर में 101 रन लुटाए थे और बल्लेबाजी में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था.


आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिले थे. मोहम्मद शमी इंजरी के चलते टेस्ट सीरीज से आउट हो गए थे. फिर ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन को भी टेस्ट सीरीज से हटना पड़ा. ऋतुराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए उंगली में चोट लग गई थी, वहीं ईशान ने व्यक्तिगत कारणों से नाम वापस लिया. ईशान की जगह केएस भरत और ऋतुराज के स्थान पर अभिमन्यु ईश्वरन को टेस्ट स्क्वॉड में जगह मिली.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आवेश खान, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

Share:

Next Post

उज्जैन में कल एक साथ बनेंगे 2 विश्व रिकॉर्ड, एक छत के नीचे होंगे सभी मंदिरों के दर्शन

Sat Dec 30 , 2023
उज्जैन। उज्जैन (ujjain) में 31 दिसंबर रविवार को वर्ष 2023 के अंतिम दिन शहर के मध्य चामुंडा माता मंदिर (Central Chamunda Mata Temple) के नाम एक साथ दो गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Golden Book of World Records) दर्ज किए जाएंगे जिसकी तैयारी मंदिर समिति द्वारा जोर-जोर से की जा रही है। 31 दिसंबर को […]