खेल बड़ी खबर

Ind vs WI, 1st T20 : भारत ने जीता पहला टी-20, वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराया

कोलकाता। भारत-वेस्टइंडीज (Ind vs WI, 1st T20) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज (three match t20 series) का पहला मैच बुधवार की रात कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। इस टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत ने वेस्टइंडीज (India beat West Indies) को छह विकेट (six wickets) से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टॉस हारकर पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज ने निकोलस पूरन के अर्धशतक (61) की बदौलत 157/7 का स्कोर बनाया। जवाब में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा (40) और सूर्यकुमार यादव (34*) की पारियों से 19वें ओवर में जीत लिया।


वेस्टइंडीज ने पॉवरप्ले में एक विकेट खोकर 44 रन जोड़े। मध्यक्रम के निराशजनक प्रदर्शन के बाद एक समय स्कोर 94/5 हो गया। हालांकि, पूरन और कप्तान कीरोन पोलार्ड (24* रन, 19 गेंद)ने छठे विकेट के लिए 45 रन जोड़कर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में रोहित और ईशान की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। मध्यक्रम में सूर्यकुमार (34* रन, 18 गेंद) और वेंकटेश (24* रन, 13 गेंद) ने जीत दिला दी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार छठी जीत
भारत ने ईडन गार्डंस में लक्ष्य का पीछा करते हुए लगातार अपना तीसरा मैच जीता है। वहीं भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार छठे टी-20 मैच में लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया है। लगातार गिर रहे विकेटों के बीच निकोलस पूरन ने एक छोर संभाले रखा और अच्छी बल्लेबाजी की। पूरन ने भारत के खिलाफ अपना दूसरा और अंतरराष्ट्रीय करियर में अपना छठा अर्धशतक 38 गेंदों में पूरा किया। पारी के 18वें ओवर में पूरन 135 के स्कोर पर छठे विकेट के रूप में आउट हुए। उन्होंने 43 गेंदों में चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से 61 रन बनाए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक टी-20 रन वाले बल्लेबाज बने रोहित
लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित ने अच्छी शुरुआत दिलाई और 19 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्के की मदद से 40 रनों की पारी खेली। रोहित के अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 549 रन हो गए हैं और वह कैरेबियाई टीम के खिलाफ खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (540) को पीछे छोड़ दिया है।

बिश्नोई ने डेब्यू में किया कमाल
अपना डेब्यू कर रहे रवि बिश्नोई ने प्रभावित किया और अपने दूसरे ओवर में ही दो विकेट लेकर वेस्टइंडीज को बैकफुट में धकेल दिया। उन्होंने मैच के 11वें ओवर में रोस्टन चेज और रोवमेन पॉवेल के विकेट लिए। बिश्नोई किफायती भी रहे और अपने चार ओवरों में 17 रन देकर दो विकेट लिए। यह किसी भी भारतीय स्पिनर का टी-20 डेब्यू में तीसरा सबसे बेहतर प्रदर्शन हो गया है।

Share:

Next Post

Nokia के दो अफोर्डेबल TWS ईयरफोन, इसमें है ENC के साथ दमदार फीचर्स

Thu Feb 17 , 2022
नई दिल्‍ली । Nokia Go Earbuds 2+ और Nokia Go Earbuds 2 Pro लॉन्च हो गए हैं. दोनों ही ट्रू वायरलेस स्टीरियो ईयरफोन्स को कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया है. ब्रांड का दावा है कि इन TWS की बैटरी लाइफ 24 घंटे तक है. इसमें 10mm का ड्राइवर मिलता है, जो ईयरफोन को […]