विदेश

कोरोना संकट में भारत को फ्रांस से आगे होकर मिला सहयोग, 120 वेंटिलेटर और 50,000 टेस्ट किट भारत रवाना


पेरिस । फ्रांस ने घोषणा की है कि वह कोविड-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए भारत को 120 वेंटिलेटर और 50,000 टेस्ट किट मुहैया कराएगा. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में कहा कि जिस समय फ्रांस महामारी के गंभीर समय से गुजर रहा था, तब भारत ने जरूरी दवाओं का निर्यात कर फ्रांस की मदद की थी. अब जब भारत में कोरोना महामारी चरम पर है, ऐसे में फ्रांस उसकी मदद करना चाहता है.

इसी मदद को लेकर फ्रांस की वायु सेना का A330 MRTT एयरक्राफ्ट भारत के लिए रवाना हो चुका है. इसमें 120 वेंटिलेटर्स हैं. जिनमें से 50 ओसिरिस-3, 70 युवेल 830 वेंटिलेटर्स हैं. भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनेन ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि विपत्ति के समय है ऐतिहासिक संबंध बनते हैं.

Next Post

चीन ने की अफगानिस्तान, नेपाल और पाकिस्तान के साथ मीटिंग, दो देशों से कहा-पाक की तरह बनों

Tue Jul 28 , 2020
काठमांडू । चीन ने अफगानिस्तान, नेपाल और पाकिस्तान से कोरोना वायरस (कोविड-19) संकट को दूर करने के लिए चार-पक्षीय सहयोग और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) सहित बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव (बीआरआई) के तहत परियोजनाओं पर काम जारी रखने का आग्रह किया है. तीन देशों के अपने समकक्षों के साथ एक वर्चुअल मीटिंग की अध्यक्षता करते […]