बड़ी खबर

भारत पीएम मोदी के नेतृत्व में ग्लोबल पावर बनने की ओर अग्रसर है – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


पीलीभीत । यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने कहा कि भारत (India) पीएम मोदी के नेतृत्व में (Under the leadership of PM Modi) ग्लोबल पावर बनने की ओर (Towards becoming Global Power) अग्रसर है (Is Moving) । हम सभी ने बदलते भारत को देखा है। बदलते भारत में सुरक्षा, सम्मान, विकास परियोजनाएं और गरीब कल्याण योजनाओं का कोई सानी ही नहीं है।


योगी आदित्यनाथ मंगलवार को ड्रमंड इंटर कॉलेज परिसर में आयोजित जनसभा में पीलीभीत से जितिन प्रसाद और बरेली से भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल सिंह गंगवार के लिए वोट की अपील की। सीएम योगी ने कहा कि गुरु नानक देव का जन्म जिस भूमि पर हुआ था, वह कभी अखंड भारत का हिस्सा था। कांग्रेस की कुटिल चालों से देश का विभाजन हुआ, लेकिन सिख भावना और भारत की आस्था का सम्मान करते हुए पीएम मोदी के नेतृत्व में करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण संभव हो पाया।

सीएम योगी ने चैत्र नवरात्रि और भारतीय नव संवत्सर की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत के हिंदू धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए गुरु गोविंद सिंह के चार साहिबजादों ने खुद को बलिदान कर दिया था। भारत के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले साहिबजादों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए पीएम मोदी ने 26 दिसंबर की तिथि को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने का अवसर दिया। यह आयोजन आज हर जगह हो रहा है।

उन्होंने कहा कि पीलीभीत एक ओर कृषि के लिए जाना जाता है तो वहीं अपनी अद्भुत कला के लिए भी प्रसिद्ध है। गन्ना किसान यहां की मिठास को देश-प्रदेश और दुनिया में पहुंचाने का कार्य करते हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में संभव हो पाया कि किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान अब समय पर हो रहा है।

Share:

Next Post

इंदौर: दोपहिया वाहन चोरी करने वाले शातिर वाहन चोर, पुलिस थाना खजराना की कार्यवाही में गिरफ्तार

Tue Apr 9 , 2024
इंदौर। इंदौर शहर (Indore City) में अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण हेतु अवैधानिक गतिविधियों में संलिप्त बदमाशों (miscreants involved) के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के निर्देश पुलिस आयुक्त नगरीय राकेश गुप्ता (Rakesh Gupta) एवं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नगरीय अमित सिंह द्वारा दिए गए हैं। उक्त निर्देशों के तारतम्य में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना खजराना (Police […]