बड़ी खबर

खरगे और सोनिया गांधी को भेजा गया राम मंदिर कार्यक्रम का निमंत्रण, दिग्विजय सिंह ने दिया ये जवाब

नई दिल्‍ली (New Delhi) । अयोध्या (Ayodhya) में बन रहे राम मंदिर (Ram Mandir) के प्राण प्रतिष्ठा समारोह (life consecration ceremony) में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge), सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) समेत कई नेताओं को आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम के लिए पू्र्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा को भी निमंत्रण भेजा गया है। इस बीच, सूत्रों के हवाले से बताया है कि भले ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को निमंत्रण भेजा गया हो, लेकिन उनके इसमें शामिल होने की संभावना नहीं है। अब कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने बताया है कि सोनिया गांधी इस निमंत्रण को लेकर काफी पॉजिटिव हैं। दिग्विजय सिंह ने साफ किया है कि राम मंदिर के कार्यक्रम में या तो वह खुद जाएंगी और अगर नहीं जाती हैं तो फिर पार्टी का एक डेलिगेशन वहां जाएगा।


कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ”यह किसी पार्टी का ट्रस्ट नहीं है, यह केंद्र सरकार द्वारा स्थापित किया गया है। इसमें जाने में हमें क्या आपत्ति है। सोनिया जी तो पॉजिटिव हैं इस मामले में। निमंत्रण मिला है, यह तो वे जाएंगी या डेलिगेशन जाएगा।” जब दिग्विजय सिंह से सवाल किया गया कि क्या उन्हें भी निमंत्रण मिला है? इस पर सांसद ने कहा कि मुझे क्यों देंगे? मुझे नहीं मिलेगा, क्योंकि जो सच्चे भक्त हैं, चाहे वे मुरली मनोहर जोशी हों, आडवाणी हों या मैं हूं, उनको निमंत्रण नहीं जाएगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी पिछले दिनों बताया था कि उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए 1.11 लाख रुपये दान दिया है, क्योंकि वह एक अच्छे हिंदू हैं। पत्रकारों से बातचीत के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि मैं सनातन धर्म का पालन करता हूं, और मैं एक अच्छा हिंदू हूं… हालांकि, चुनाव में धर्म का इस्तेमाल प्रतिबंधित है। दिग्विजय सिंह ने बताया था कि राम मंदिर के निर्माण में, शिवराज सिंह चौहान ने एक लाख दिए, जबकि मैंने 1.11 लाख दिए। मैंने वह चेक ट्रस्ट को सौंपने के लिए पीएम मोदी को भेजा। उन्होंने इसे वापस भेज दिया और मुझसे इसे स्वयं जमा करने के लिए कहा। मैंने इसे जमा कर दिया।

खरगे, सोनिया और अधीर रंजन चौधरी को भेजा गया न्योता
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। खरगे, गांधी और चौधरी को व्यक्तिगत रूप से निमंत्रण भेजा गया है तथा पूर्व प्रधानमंत्रियों मनमोहन सिंह और एच डी देवेगौड़ा को भी समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। सूत्रों ने बताया कि ट्रस्ट से जुड़े लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने ये निमंत्रण दिए और आगामी दिनों में अन्य विपक्षी नेताओं को भी निमंत्रण भेजे जाने की संभावना है।

देश का सम्मान बढ़ाने वालों को निमंत्रण
ट्रस्ट ने बताया कि विभिन्न परंपराओं के श्रद्धेय संतों के अलावा अलग-अलग क्षेत्रों में देश का सम्मान बढ़ाने वाले सभी प्रमुख व्यक्तियों को निमंत्रण दिया गया है। ट्रस्ट ने कहा है कि नए तीर्थक्षेत्र पुरम (बाग बिजैसी) में एक ‘टेंट सिटी’ स्थापित की गई है जिसमें छह ट्यूबवेल, छह रसोई घर और 10 बिस्तरों वाला एक अस्पताल बनाया गया है। देश भर से लगभग 150 चिकित्सक इस अस्पताल में बारी-बारी से अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए सहमत हुए हैं। ट्रस्ट ने कहा है कि समारोह में भाग लेने के लिए विभिन्न संप्रदायों के लगभग 4,000 संतों को आमंत्रित किया गया है।

Share:

Next Post

एमपी छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद नकुल नाथ लोकसभा से सस्पेंड, अब तक कुल 146 एमपी हुए निलंबित

Thu Dec 21 , 2023
नई दिल्‍ली (New Dehli)। छिंदवाड़ा (Chhindwara)से कांग्रेस सासंद और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ (Nakul Nath)को गुरुवार को लोकसभा से सस्पेंड (Suspended from Lok Sabha )कर दिया गया. अब तक लोकसभा से कुल 146 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया है. गुरुवार को लोकसभा से तीन सांसदों को निलंबित किया गया है. […]