खेल

IPL 2021: बचे हुए मैच UAE में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे, BCCI ने की पुष्टि

 

नई दिल्ली । आईपीएल 2021 (IPL2021) के बचे हुए मैच संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई (UAE) में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे. बीसीसीआई (BCCI) उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला (Rajiv Shukla) ने इसकी पुष्टि कर दी है. राजीव शुक्ला ने कहा है कि आईपीएल (IPL) के शेष मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच आयोजित किए जाएंगे. फ्रेंचाइजों में कोरोना (Corona) के मामले सामने आने के बाद आईपीएल 2021 IPL2021) के सीजन को चार मई को स्थगित कर दिया गया था. आईपीएल 14 (IPL14) के इस सीजन में 31 मैच शेष हैं. आईपीएल 2021 के शेष मुकाबले यूएई में कराए जाएंगे और उम्मीद है कि यह टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से कुछ समय पहले ही होंगे. आईसीसी (ICC) ने हालांकि, टी20 विश्व कप की तारीखों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में होना है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि बीसीसीआई इसे यूएई या ओमान में करा सकती है. भारत में कोरोना की स्थिति खत्म नहीं होने के कारण बीसीसीआई (BCCI) ने आईसीसी (ICC) से टी20 विश्व कप की मेजबानी पर स्थिति स्पष्ट करने के लिए 28 जून तक का समय मांगा है. टी20 विश्व कप का आयोजन अगर 18 अक्टूबर से होता है तो इसके और आईपीएल के बीच तीन दिन का समय रहेगा.

आईसीसी ने बुधवार को आईएएनएस से कहा कि घरेलू और आईसीसी टूर्नामेंट के बीत कोई निर्धारित अंतराल का होना जरूरी नहीं है. आईसीसी के अधिकारी ने कहा कि हम टी20 विश्व कप की तारीखों और आयोजन स्थल की घोषणा जुलाई में करेंगे. हम इस बारे में अभी कोई टिप्पणी नहीं कर सकते. लेकिन आईसीसी इवेंट के लिए किसी भी तरह के अंतराल का नियम नहीं है. आईसीसी को पिच और ग्राउंड तैयार करने के लिए 10 दिन चाहिए होते हैं लेकिन यह मानक है कोई नियम नहीं. उन्होंने कहा कि बाकी की चीजें बीसीसीआई और आईसीसी के बीच चल रही हैं. हम लोग इस बारे में बाद में बात करेंगे. यह पूछे जाने पर कि खिलाड़ियों को आईपीएल से टी20 विश्व कप में शिफ्ट करने के लिए कम समय मिलेगा. इस पर बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि कम दिन के अंतर से कोई दिक्कत नहीं है, क्योंकि टी20 विश्व कप के शुरुआती चरण में टेस्ट नहीं खेलने वाले देशों के बीच मुकाबला होना है. टी20 विश्व कप में 16 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें पांच टेस्ट नहीं खेलने वाले देश शामिल हैं.

पापुआ न्यू गुएना, द नीदरलैंड्स, नीमिबिया, स्कॉटलैंड और ओमान जैसे देश भी इसमें हिस्सा लेंगे. शुरुआत में कमजोर टीमों के बीच ओमान में मुकाबले होंगे. आईसीसी ने हालांकि कहा है कि वह इस बारे में कुछ पुष्टि नहीं कर सकता, क्योंकि चीजें अभी भी वर्कआउट की जा रही हैं. भारत के जुलाई में प्रस्तावित श्रीलंका दौरे को लेकर शुक्ला ने कहा कि इस पर काम किया जा रहा है और अंतिम निर्णय जल्द लिया जाएगा.

Next Post

वर्तमान तकनीक से सबसे पास के तारे तक पहुंचने में लगेंगे 6 हजार साल, नए तरीकों पर हो रही खोज

Thu Jun 10 , 2021
मेलबर्न। इंसान को सबसे नजदीकी तारे तक जाने के लिए दुनिया का सबसे तेज स्पेसक्राफ्ट(fastest spacecraft) बनाने में करीब हजार साल और लगेंगे. जो कुछ घंटों में कई प्रकाश वर्ष की यात्रा कर सके. द ब्रेकथ्रू इंस्टीट्यूट (The Breakthrough Institute) अब ऐसी संभावनाएं खोज रहा है जिससे इंसान सदियों में नहीं दशकों में नजदीकी तारे […]