खेल

IPL 2022 : DRS नहीं मिलने पर मैदान पर ही खड़ा रहा यह खिलाड़ी, अंपायरिंग को लेकर उठाए सवाल

नई दिल्‍ली । IPL 2022 का 61वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया. इस मैच में एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया. जब केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku singh ) को DRS नहीं मिला, तो वह मैदान पर ही खड़े रहे. अब अंपायरिंग (umpiring) को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं.


रिंकू सिंह को नहीं मिला DRS
सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पारी का 12वां ओवर टी नजटराजन ने किया. इस ओवर की तीसरी गेंद पर केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन गेंद उनके पैड पर लगी और इसके बाद अंपायर ने अपना समय लेकर रिंकू सिंह (Rinku Singh) को LBW आउट दे दिया. इससे पहले कि रिंकू सिंह रिव्यू लें. नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े बिलिंग्स (Sam Billings) ने रिव्यू का इशारा किया, जिसे अंपायर ने नकार दिया. इसके बाद रिंकू सिंह रिव्यू लेना चाहते, लेकिन तब तक 15 सेकंड का समय बीत चुका था. इसके बाद अंपायर और रिंकू सिंह के बीच काफी देर बहस होती रही. रिंकू सिंह मैदान पर ही खड़े रहे. इसके बाद अंपायर और केन विलियमसन ने रिंकू सिंह को समझाने की कोशिश की, उसके बाद वह मैदान छोड़कर चले गए.

रिप्ले से हुआ साफ
रिप्ले से देखने में पता चला कि गेंद स्टंप पर जाकर लगी थी, लेकिन यह नहीं पता चला कि गेंद पर बल्ला लगा था या नहीं. वहीं, नियम ये है कि जिस भी बल्लेबाज को आउट दिया जाता है. उसे ही DRS की मांग करनी होती है, लेकिन जब तक रिंकू सिंह (Rinku Singh) DRS की मांग करते 15 सेकंड का समय निकल चुका था. रिंकू सिंह ने 5 गेंदों में 6 रन बनाए. रिंकू सिंह ने आईपीएल 2022 में अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीता है.

केकेआर के लिए अहम है मुकाबला
आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं, श्रेयस अय्यर की अगुवाई में कोलकाता ने 12 में से 5 मैच जीते हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर टीम ने 178 रन बनाए. आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली. वहीं, गेंदबाजी में भी उन्होंने तीन विकेट चटकाए.

Share:

Next Post

स्‍पेस में सोलर प्लांट विकसित करेगा ब्रिटेन, एंटीना से धरती पर 13 गुना ज्‍यादा बिजली लाने की तैयारी

Sun May 15 , 2022
Solar Plant in Space: वर्ष 2050 तक ग्रीन हाउस गैसों (green house gases) के एमिशन को शून्य पर लाने का लक्ष्य हासिल करने के लिए ब्रिटेन(Britain) ने अनोखी तरकीब निकाली है। वह अंतरिक्ष में सोलर पावर स्टेशन बनाने की योजना पर काम कर रहा है। एयरबस, कैंब्रिज यूनिवर्सिटी (Cambridge University) समेत 50 ब्रिटिश तकनीकी संगठनों […]