खेल

IPL 2024: युजवेंद्र चहल के पास कीर्तिमान रचने का मौका, बन सकते ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच में सभी की नजरें राजस्थान टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन पर रहने वाली हैं, जिनके पास आईपीएल में एक बड़ा कारनामा करने का मौका है। राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए अभी तक ये सीजन काफी शानदार रहा है, जिसमें उन्होंने 5 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है, ऐसे में उनकी नजर इस मैच को भी जीतने पर होगी ताकि प्लेऑफ में आसानी से अपनी जगह को बनाया जा सके। चहल का प्रदर्शन भी अब तक इस सीजन गेंद से काफी बेहतर देखने को मिला है।


200 विकेट लेने वाले बन सकते पहले गेंदबाज
आईपीएल इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम पर है, जिन्होंने 150 मैचों में खेलते हुए 21.26 के औसत से 197 विकेट हासिल किए हैं। चहल पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में यदि 3 विकेट और हासिल कर लेते हैं तो वह आईपीएल इतिहास में 200 विकेट का आंकड़ा छूने वाले पहले गेंदबाज भी बन जाएंगे। चहल ने अब तक अपने टी20 करियर में कुल 295 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 23.10 के औसत से 346 विकेट दर्ज हैं और उन्हें 350 विकेट पूरे करने के लिए 4 विकेट और चाहिए। भारत के लिए अब तक इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड भी युजवेंद्र चहल के नाम पर है।

यशस्वी जायसवाल के पास आईपीएल में 50 छक्के पूरे करने का मौका
राजस्थान रॉयल्स टीम के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल जिनके बल्ले से अब तक इस आईपीएल सीजन में कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है, वह पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच में यदि एक छक्का और लगाने में कामयाब होते हैं तो आईपीएल में अपने करियर में 50 छक्कों का आंकड़ा छू लेंगे। वहीं राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन का अब तक इस आईपीएल सीजन में बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, वहीं वह भी इस मैच में यदि 43 रनों की पारी खेलने में कामयाब होते हैं तो अपने आईपीएल करियर में 3500 रन पूरे कर लेंगे।

Share:

Next Post

मायावती के मंच से नेता ही नदारद, सिर्फ गार्ड और नारे लगाने वालों के बीच दिखीं बसपा प्रमुख

Sat Apr 13 , 2024
हरिद्वार। लोकसभा चुनाव से पहले जहां सभी दल चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। तो वहीं बहुजन समाज पार्टी भी चुनावी अभियान में जुटी हुई है। इसी क्रम में आज रुड़की में बसपा की चुनावी रैली हुई थी। इस रैली में बसपा प्रमुख मायावती भी शामिल हुईं। हालांकि इस रैली के दौरान बसपा प्रमुख जिस […]