खेल बड़ी खबर

आईपीएलः पंजाब ने शिखर धवन के शतक के बावजूद दिल्ली को पांच विकेट से हराया

दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 सीजन का 38वां मैच मंगलवार की रात किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने नाबाद शतक के बावजूद पंजाब ने दिल्ली को पांच विकेट से हरा दिया और दो अंक हासिल कर अंतिम चार में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। दिल्ली ने पहली बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन बनाए और 165 रन का लक्ष्य निर्धारित किया, लेकिन पंजाब ने यह लक्ष्य 19 ओवर में हासिल कर लिया।

इससे पहले दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहला विकेट महज 25 रन के स्कोर पर गिर गया। पृथ्वी शाह सात रन बनाकर पवैलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत 14-14 रन बनाकर आउट हो गए। मार्कस स्टोयनिस और हेडमायर भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और पवैलियन लौट गए। स्टायनिस ने 9 और हेटमायर ने 10 रन का योगदान दिया। एक छोर से दिल्ली के विकेट गिरते रहे, जबकि दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबाज शानदार शाट खेलते रहे और अपनी टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। दिल्ली ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन बनाए। इसमें शिखर धवन ने नाबाद 106 रन का योगदान दिया। उन्होंने मात्र 61 गेंदों पर 12 चौकों और तीन छक्कों की मदद यह रन बनाए। पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी ने 28 रन पर दो विकेट लिये, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशम और मुरुगन अश्विन को एक-एक विकेट मिले।

165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत भी खराब रही और पहला विकेट 17 रन के स्कोर पर गिर गया। कप्तान केएल राहुल 11 गेंदों पर एक चौका और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाकर बनाकर आउट हो गए। मयंक अग्रवाल भी पांच रन बनाकर रन आउट हो गए। क्रिस गेल ने ताबड़तोड़ 13 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 29 रन बनाए, लेकिन 52 रन के स्कोर पर अश्विन के गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद निकोलस पूरन और ग्लेन मैक्सवेल ने अच्छी बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाकर दोनों बल्लेबाज किसगो रवाड़ा की गेंद पर आउट हो गए। पूरन ने 28 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन बनाए, जबकि मैक्सवेल ने 24 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 32 रन का योगदान दिया। इसके बाद दीपक हुड्डा और जेम्स नीशम ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर अपनी टीम को जीत दिला दी। हुड्डा ने 15 और नीशम ने 15 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से रवाड़ा को दो तथा अक्षर पटेल और आर. अश्विन को एक-एक विकेट मिले।

इस जीत के साथ पंजाब के आठ अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में में पांचवे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं, दिल्ली 14 अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार है। दिल्ली की 10 मैचों में यह तीसरी हार है। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन ने लगातार दूसरा शतक लगाया। उन्होंने आईपीएल में अपने पांच हजार रन भी पूरे किये और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह पांचवें बल्लेबाज बन गए।

Next Post

इंदौर में कुल उपचाररत् कोरोना मरीज हुए 3492, नए 260

Wed Oct 21 , 2020
इंदौर। आज की सीएमएचओ की रिपोर्ट के अनुसार इंदौर में 260 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है। 2467 सैंपल जांच के लिए भेजे गाए और 83308 रैपिड टेस्टिंग सैंपल और 1280 सैम्पल आज प्राप्त किये गये थे। टेस्ट में 2187 नेगेटिव है, साथ ही इंदौर में पॉजिटिव मरीज़ो की कुल संख्या 32290 हो गई है। […]