खेल बड़ी खबर

आईपीएल : राजस्थान ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल).के 13वें संस्करण के 26वें मुकाबले में युवा बल्लेबाज रियान पराग और राहुल तेवतिया की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया।

इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 158 रन बनाये थे,जवाब में राजस्थान ने 19.5 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पराग 26 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की बदौलत 42 और तेवतिया 28 गेंदों पर चार चौके और 2 छक्कों की बदौलत 45 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों बल्लेबाजों ने छठें विकेट के लिए 47 गेंदों पर 85 रनों की साझेदारी की। राजस्थान की यह सात मैचों में तीसरी जीत थी। जबकि हैदराबाद की सात मैचों में यह चौथी हार थी।

159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही। टीम ने पारी की शुरूआत के लिए जोस बटलर के साथ बेन स्टोक्स को भेजा, जो आईपीएल 2020 में अपना पहला मैच खेलने उतरे। हालांकि, दूसरे ओवर में 7 के कुल स्कोर पर वह 6 गेंदों में 5 रन बनाकर वे आउट हो गए। स्टोक्स को खलील अहमद ने बोल्ड किया। चौथे ओवर में 25 के कुल स्कोर पर स्टीव स्मिथ भी रन आउट होकर चलते बने।

स्मिथ ने केवल 5 रन बनाए। छठें ओवर में खलील अहमद ने जोस बटलर को भी पवेलियन भेज राजस्थान की मुश्किलें बढ़ा दीं। बटलर ने 16 रन बनाए। राजस्थान का चौथा झटका रोबिन उथप्पा के तौर पर लगा। जो दसवें ओवर में 63 के कुल योग पर 18 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हुए। राशिद खान ने इसके बाद संजू सैमसन को भी अपना शिकार बनाकर राजस्थान की मुश्किलें बढ़ा दीं। सैमसन ने 26 रन बनाए।

इसके बाद रियान पराग और राहुल तेवतिया ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और 47 गेंदों पर 85 रनों की नाबाद साझेदारी कर राजस्थान को 5 विकेट से जीत दिला दिया। हैदराबाद की तरफ से खलील अहमद और राशिद खान ने 2-2 विकेट लिया।

इससे पहले इस मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने हैदराबाद के लिए एक बार फिर से पारी की शुरुआत की है। दोनों ने 4 ओवर में महज 13 रन बनाए हैं। युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने पांचवें ओवर में हैदराबाद की टीम को पहला झटका दिया। बेयरस्टो 16 रन पर त्यागी की गेंद पर आउट हुए। संजू सैमसन ने बाउंड्री पर बेयरस्टो का शानदार कैच पकड़ा।

हैदराबाद को दूसरा झटका 15वें ओवर में 96 रनों के कुल स्कोर पर लगा। जोफ्रा आर्चर ने जमकर बल्लेबाजी कर रहे डेविड वार्नर को बोल्ड कर वापस भेजा। वार्नर ने 38 गेंदों पर 3 चौके और दो छक्के की बदौलत 48 रन बनाए। 18वें ओवर में 122 के कुल स्कोर पर जयदेव उनादकट ने मनीष पांडे को राहुल तेवतिया के हाथों कैच कराकर हैदराबाद को तीसरा झटका दिया। पांडे ने 44 गेंदों पर तीन छक्के और 2 चौकों की बदौलत 54 रन बनाए। हैदराबाद के पारी की आखिरी गेंद पर प्रियम गर्ग रन आउट हो गए। गर्ग ने 8 गेंद पर 12 रन बनाए। केन विलियमसन 12 गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

हैदराबाद ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 158 रन बनाए। राजस्थान की ओर से जोफ्रा आर्चर,कार्तिक त्यागी और जयदेव उनादकट ने 1-1 विकेट लिया। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

मप्र के शूटर ऐश्वर्य प्रताप, सुनिधि चौहान और चिंकी यादव का इंडिया कैम्प के लिए चयन

Mon Oct 12 , 2020
भोपाल। मध्यप्रदेश राज्य खेल शूटिंग अकादमी के प्रतिभावान स्टार खिलाड़ी ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, चिंकी यादव और सुनिधि चौहान का इंडिया कैंप के लिए चयन हुआ है। जनसम्पर्क अधिकारी महेन्द्र व्यास ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि नेशनल रायफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) द्वारा ओलंपिक कोर ग्रुप शूटर्स के लिए दिल्ली स्थित डॉ. करणी […]