विदेश

गाजा में इजराइल का मिसाइल हमला, हमास प्रमुख के घर को बनाया निशाना

हमास। इजराइल (Israel) और फलीस्तीन (Palestine) के बीच संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है। सात दिन से चल रहे अघोषित युद्ध में रविवार को इजरायल ने बड़ा कदम उठाते हुए गाजा पट्टी (Gaza Strip) में हमास प्रमुख (Hamas chief) के घर पर बम बरसाए। वहीं, इस्लामी समूह ने भी तेल अवीव पर जमकर रॉकेट बरसाए। रातभर भीषण बमबाजी हुई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इजराइल की ओर से किए गए एयर स्ट्राइक्स (Air strikes) में कम से कम 3 फलीस्तीनी मारे गए हैं तो कई घायल हैं।

हवाई हमलों की बौछार में रविवार तड़के इजरायल ने येहाया अल-सिनवार के घर पर बम बराए, जोकि 2017 से हमास के राजनीतिक और सैन्य विभाग के प्रमुख हैं। अभी तक यह जानकारी नहीं है कि हमले के वक्त हमास प्रमुख वहां मौजूद थे या नहीं।


इजराइय में रॉकेट हमलों को लेकर बजते सायरन के बीच लोग बम शेल्टर्स में भागते नजर आए। तेल अवीव और इसके आसपास में करीब 10 लोग घायल हुए हैं। सोमवार को हिंसा की शुरुआत के बाद से गाजा में कम से कम 148 लोग मारे गए हैं, जिनमें 41 बच्चे शामिल हैं। इजरायल ने उसके 10 नागरिकों की मौत की बात कही है, जिसमें 2 बच्चे शामिल हैं।

अमेरिका (America), संयुक्त राष्ट्र (United nation) और इजिप्ट के दूत दोनों पड़ोसी देशों में शांति कायम करने के लिए कोशिश में जुटे हैं, लेकिन अभी तक कोई प्रगति नहीं हुई है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में आज इस अशांति को लेकर बैठक होनी है। इजरायल और फलीस्तीन के बीच कई सालों में यह सबसे भीषण संघर्ष है।

इजरायल और हमास दोनों ने जोर दिया है कि वे हमले लगातार जारी रखेंगे। एक दिन पहले ही इजरायल ने गाजा में 12 मंजिला एक इमरात को ध्वस्त कर दिया, जिसमें कई मीडिया दफ्तर भी थे। वहीं, इजरायल का कहना है कि इसमें हमास मिलिट्री के दफ्तर थे, इसलिए इसे निशाना बनाया गया और हमले से पहले आम नागरिकों को निकलने के लिए चेतावनी दी गई थी।

Share:

Next Post

अमेरिकी कांग्रेस नेता Matt Getz ने पैसे देकर 15 महिलाओं से बनाए यौन संबंध, ट्रंप सरकार में रहे प्रभावशाली

Sun May 16 , 2021
वॉशिंगटन। अमेरिका(America) के एक बड़े नेता के स्कैंडल का खुलासा(Major leader’s scandal revealed) हुआ है. अमेरिकी कांग्रेस नेता मैट गेट्ज (US Congressman Matt Getz) पर यह सनसनीखेज आरोप लगा है कि उन्होंने पैसे देकर 15 लड़कियों से संबंध बनाया था. मैट गेट्ज (Matt Getz) को ट्रंप सरकार (Trump Government) में बेहद प्रभावशाली माना जाता था. […]