विदेश

जो बाइडेन लड़ेंगे 2024 का राष्ट्रपति चुनाव, कहा- ‘अमेरिका की आत्मा बचाने के लिए फिर लड़ना होगा’

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार (25 अप्रैल) को इस बात का एलान किया कि वह 2024 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे. बाइडेन ने व्हाइट हाउस के बाहर हुए हिंसक प्रदर्शन का एक वीडियो ट्वीट करते हुए अपनी उम्मीदवारी का एलान किया है.

ट्वीट के कैप्शन में जो बाइडेन ने लिखा है कि हर पीढ़ी के पास एक ऐसा मौका आता है, जब उन्हें लोकतंत्र को बचाने के लिए खड़े होना पड़ता है. यह मौलिक स्वतंत्रता के लिए होता है. इसलिए मैं संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए दोबारा चुनाव लड़ने जा रहा है. हमसे जुड़िए. राष्ट्रपति चुनाव के लिए बाइडेन ने अपने चुनावी अभियान टीम की घोषणा कर दी है.

अमेरिकी मीडिया के अनुसार, बाइडेन ने फिर से व्हाइट हाउस की वरिष्ठ अधिकारी और लंबे समय से डेमोक्रेटिक पार्टी की कार्यकर्ता जूली शावेज रोड्रिग्ज को अपने चुनाव अभियान के प्रबंधन के लिए चुना है. इससे पहले सोमवार (24 अप्रैल) को मीडिया से बात करते हुए जो बाइडेन ने कहा था कि मैं पहले ही बता चुका हूं कि मैं फिर चुनाव लड़ने के बारे में सोच रहा हूं. मैं जल्द ही इसकी घोषणा कर दूंगा.

‘जो बाइडन और मैं फिर से इलेक्शन लड़ने जा रहे हैं’
जो बाइडन के फिर से अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने के एलान के बाद देश की उप-राष्ट्रपति 58 साल की कमला हैरिस ने भी कहा है कि वो उप-राष्ट्रपति पद की दौड़ में दोबारा शामिल होंगी. आज से 3 साल पहले 2020 में कमला हैरिस पहली अफ्रीकी- अमेरिकी और एशियाई-अमेरिकी मूल की उप-राष्ट्रपति बनी थीं.


उन्होंने ट्वीट किया है कि वो दोबारा चुनाव में उतरेंगी. ट्वीट में लिखा, “एक अमेरिकी होने के वास्ते हम आजादी और हक में यकीन रखते हैं. हमें भरोसा है कि हमारा लोकतंत्र उतना ही शक्तिशाली होगा जितना हमारी इसके लिए लड़ने की चाह है. इसी वजह से जो बाइडन और मैं फिर से इलेक्शन लड़ने जा रहे हैं.”

ट्रंप भी हैं मैदान में
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप, जो पिछले दिनों सुर्ख़ियों में बने हुए थे. उन्होंने पिछले साल नवंबर 2022 में 2024 के राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार के तौर पर नामांकन की घोषणा की थी. बता दें कि अमेरिका के अगले राष्ट्रपति का चुनाव 5 नवंबर, 2024 को होगा. ऐसे में इस बात पर संशय बना हुआ था कि क्या इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन चुनावी मैदान में नजर आएंगे.

जो बाइडेन के चुनावी मैदान में उतरने पर संशय इस लिए भी बना हुआ था कि हाल फिलहाल में उनकी लोकप्रियता कम हुई है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट दावा कर रहे हैं कि बाइडेन के नाम पर पार्टी के अंदर भी सहमति नहीं बन रही है. लेकिन आखिरकार उन्होंने अपना नाम तय कर दिया कि वो इस बार भी चुनाव लड़ेंगे.

Share:

Next Post

सिद्धार्थ मल्होत्रा की 'योद्धा' की रिलीज डेट में हुआ बदलाव, जानिए किस दिन थिएटर में मचाएगी धूम?

Tue Apr 25 , 2023
मुंबई: हिंदी सिनेमा के दमदार कलाकारों की बात की जाए तो उसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) का नाम जरूर शामिल होगा. आने वाले समय में सिद्धार्थ फिल्म ‘योद्धा’ में नजर आएंगे. बॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर करण जौहर के प्रोडेक्शन हाउस धर्मा प्रोडेक्शन तले फिल्म ‘योद्धा’ (Yodha) बनी है. इस बीच अब सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘योद्धा’ […]