विदेश

Thailand के राजा ने गर्लफ्रेंड को दिया रॉयल बर्थ डे गिफ्ट, जानिए

नई दिल्ली। थाइलैंड के राजा ने अपनी गर्लफ्रेंड के बर्थ डे के दिन उसे क्राउन पहनाकर देश की दूसरी रानी बनाया है। 68 साल के Maha Vajiralongkorn की 32 साल की गर्लफ्रेंड Sineenat Wongvajirapakdi इससे पहले काफी विवादों में भी रह चुकी हैं। उन्होंने साल 2019 में थाई किंग की पहली रानी के राज्याभिषेक के दौरान खलल डालने की भी कोशिश की थी जिसके चलते इस महिला को अरेस्ट कर लिया गया था।


सिनिनत ने थाइलैंड में एक पायलट के तौर पर ट्रेनिंग ली है। इसके अलावा उन्होंने थाई किंग के रॉयल बॉडीगार्ड यूनिट में काम किया है। साल 2019 में उनका प्रमोशन हुआ था और उन्हें मेजर जनरल बनाया गया था। अपने शानदार करियर के अलावा उन्हें कुछ विवाद भी झेलने पड़े हैं। पिछले महीने ही उनकी कुछ न्यूड सेल्फी इंटरनेट पर लीक हो गई थीं। माना जा रहा है कि थाईलैंड के राजा संग करीबी के चलते ही उनकी तस्वीरों को लीक किया गया है।

21 अक्तूबर 2019 को रानी सुथिदा के राज्याभिषेक में खलल डालने के चलते उनके सभी मिलिट्री, सरकारी पोजीशन और टाइटल्स छीन लिए गए थे। पिछले साल अगस्त तक इस महिला को लेकर कई तरह की अफवाहें फैल रही थीं। इनमें कहा गया था कि या तो इन्हें जेल हो चुकी है या इनकी मौत हो चुकी है। हालांकि सितंबर 2020 को उनके सभी टाइटल और रैंक उन्हें वापस कर दिए गए थे।


इस फैसले के बाद थाई किंग की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं जिन्हें पिछले कई महीनों से लोगों द्वारा प्रोटेस्ट का सामना करना पड़ रहा है। थाई किंग के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग है कि थाइलैंड के राजतंत्र में काफी बदलाव लाने की आवश्यकता है। कोरोना वायरस महामारी के बावजूद थाइलैंड की सड़कों पर हजारों लोग थाई किंग के खिलाफ प्रदर्शन कर चुके हैं। गौरतलब है कि थाई किंग इससे पहले तीन शादियां रचा चुके हैं और उनके सात बच्चे हैं। वैक्सीन में होती देरी के चलते भी उन्हें लोगों की आलोचना झेलनी पड़ी है। थाईलैंड सरकार ने हाल ही में घोषणा की थी कि वे देश में एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की 50 हजार डोज उपलब्ध कराई जाएगी और इस मामले में उन लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी जो इस वायरस के चलते हाई-रिस्क ग्रुप में हैं।

Share:

Next Post

VVIP पेड़ की सुरक्षा पर प्रदेश में खर्च होते हैं लाखों

Wed Jan 27 , 2021
भोपाल। शायद ही आपने सुना हो कि किसी पेड़ की सुरक्षा में 24 घंटे सिक्योरिटी गार्ड तैनात रहते हैं। किसी वीआईपी व्यक्ति की तरह ही इस पेड़ की सुरक्षा की जाती है। इसका पत्ता भी टूटकर गिरता है तो प्रशासन की टेंशन बढ़ जाती है। खास बात यह भी है कि इस पेड़ का किसी […]