विदेश

नारियल के खोल से मास्‍क बनाना शख्‍स को पड़ा भारी, मिली ये सजा

कोरोना (corona) के बाद से मास्क हमारे लाइफस्टाइल का एक हिस्सा बना चुका है। बहुत तरह-तरह के मास्क दुनिया ने देख लिए हैं, कहीं कोई सोना चिपकाए हुए हैं, तो कहीं किसी ने दुनिया का सबसे महंगा मास्क बना दिया। अब एक लेटेस्ट जुगाड़ सामने आया है। एक जनाब ने नारियल के खोल(coconut shell) से मास्क बना दिया।

इंडोनेशिया के रहने वाले हैं जनाब
जिस शख्स ने नारियर के खोल का मास्क बनाया है वो इंडोनेशिया (Indonesia) का रहने वाला है। शख्स का वीडियो वायरल होने के बाद वो चर्चा में आ गया। Nengah Budiasa की उम्र 44 वर्ष है और वो पार्किंग में काम करते हैं। उन्होंने यह मास्क खुद बनाया है। इस मास्क के बीच में उन्होंने एक सीटी भी लगाई थी क्योंकि उनका काम पार्किंग का है, बार-बार कार पार्क करवाते वक्त उन्हें सीटी मारने के लिए मास्क उतारना पड़ता था।


पुलिस को पता चल गया
जब उनके इस जुगाड़ वाले मास्क की भनक पुलिस को लगी तो वो वहां पहुंच गए। कोरोना गाइडलाइन्स को ध्यान में रखते हुए उन्हें जुर्माना तो नहीं लगाया गया, लेकिन सजा जरूर दी गई। पुलिसवालों ने उन्हें सजा के तौर पुशअप्स करने को कहा।

बाद में दिए गए मास्क
पुलिसकर्मी ने कहा कि उसे मास्क दिए गए। उसे फाइन इसलिए नहीं लगाया गया क्योंकि वो नियम नहीं तोड़ना चाहता था। शख्स ने बताया कि उसने सिर्फ सीटी बजाने के लिए ये जुगाड़ बनाया। बता दें कि नियम के अनुसार सर्जिकल मास्क और एन95 एवं केएन95 मास्क पहनने जरूरी हैं।

Share:

Next Post

बूस्टर डोज़ को लेकर ICMR डायरेक्टर बोले- फिलहाल पूरी एडल्ट आबादी का टीकाकरण होना जरूरी

Tue Sep 14 , 2021
नई दिल्ली. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के डायरेक्टर जनरल डॉ. बलराम भार्गव (Balram Bhargava) ने वैक्सीन के बूस्टर शॉट (Vaccine Booster Shot) के बारे में कहा कि एक समय पर एक ही काम किया जाना चाहिए. पहले हमें टीकाकरण (Covid-19 Vaccination) को अपनी पूरी एडल्ट आबादी तक पहुंचाना होगा. इस समय सार्वजनिक स्वास्थ्य को […]