Uncategorized

दरभंगा AIIMS पर मांडविया का जवाब, लेटर दिखाकर बताया हमारी नीयत साफ है

नई दिल्‍ली (New Delhi)। बिहार के दरभंगा में एम्स (AIIMS in Darbhanga) बनाया जाना है लेकिन जमीन को लेकर मामला फंसा है। दरभंगा एम्स  (AIIMS in Darbhanga) पर जारी सियासत के बीच पीएम मोदी (PM Modi) पर लगाए गए तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के आरोपों पर ट्वीट करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने पलटवार किया है। उन्होने कहा कि कि एम्स दरभंगा की अनुमति मोदी सरकार ने 19 सितंबर 2020 को दी थी और बिहार सरकार ने 3 नवंबर 2021 को पहली ज़मीन दी थी। हमारी नीयत साफ है।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एक लेटर भी साझा किया है , ये लेटर बिहार सरकार के एडिश्नल चीफ सेक्रेटरी प्रत्यय अमृत को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव राजेश भूषण ने लिखा था। जिसमें दरभंगा एम्स के लेकर दी गई जमीन का जिक्र किया था। और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों द्वारा जमीन का निरीक्षण करने की बात की गई है।



मांडविया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रिय तेजस्वी जी, मोदी सरकार विकास में राजनीति नहीं करती बल्कि विकास की राजनीति करती है। हमारी नीयत साफ़ है। एम्स दरभंगा की अनुमति मोदी सरकार ने 19 सितंबर 2020 को दी थी और बिहार सरकार ने 3 नवंबर 2021 को पहली ज़मीन दी।


इससे पहले तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी दरभंगा में AIIMS खुलवाने का झूठा श्रेय ले रहे थे। हकीकत ये है कि बिहार सरकार ने निःशुल्क 151 एकड़ ज़मीन केंद्र को इसकी स्थापना के लिए दिया है, और साथ ही 250 करोड़ से अधिक मिट्टी भराई के लिए आवंटित किया लेकिन दुर्भाग्यवश राजनीति करते हुए केंद्र ने प्रस्तावित AIIMS के निर्माण को स्वीकृति नहीं दी।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री से देश कम से कम सत्य और तथ्य की अपेक्षा करता है लेकिन उन्होंने सफ़ेद झूठ बोला है। रभंगा में कोई AIIMS नहीं खोला गया है। सीएम नीतीश कुमार का प्रयास है कि दरभंगा में AIIMS खुले और इसके लिए कैबिनेट से 151 एकड़ भूमि नि:शुल्क पास करवाकर AIIMS दरभंगा के लिए दी गई थी लेकिन भाजपा के राजनीतिक दबाव से यह स्वीकृत नहीं हुआ। इन्होंने खुलवाने का नहीं बल्कि रूकवाने का काम किया है।

Share:

Next Post

मनचले ने जोधपुर-इंदौर ट्रेन में महिला से की छेड़छाड़, स्टेशन पर चप्पल से हुई पिटाई

Sun Aug 13 , 2023
इंदौर। जोधपुर-इंदौर ट्रेन में एक युवक द्वारा महिला के साथ छेड़छाड़ किए जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक इंदौर जा रहे एक युवक ने महिला को परेशान करना शुरू किया और छेड़छाड़ करने की कोशिश की। परेशान महिला ने इस बारे में अपने परिजनों को जानकारी दी, जिसके बाद जावरा रेलवे स्टेशन […]