बड़ी खबर व्‍यापार

मारुति कंपनी की कारें हुईं महंगी, सभी मॉडल के दाम 1.3 फीसदी बढ़े

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी (Country’s largest car manufacturer) मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) (एमएसआई) की कार खरीदना अब महंगा हो गया है। दरअसल एमएसआई ने सभी मॉडल की कीमतों (all models prices) में औसतन 1.3 फीसदी का इजाफा (average increase 1.3 percent) किया है।

कंपनी ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि कंपनी ने वाहनों की उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से बढ़ाया है। मारुति ने इसी महीने 06 अप्रैल, 2022 को वाहनों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया था। टाटा मोटर्स ने भी अपनी व्यवसायिक वाहनों की कीमतों में 2.5 फीसदी तक इजाफा किया है।

इससे पहले 01 अप्रैल, 2022 से टोयोटा, मर्सडीज, ऑडी समेत कई ऑटो कंपनियों ने अपनी कारों की कीमतें बढ़ा दी हैं। इसमें टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपने सभी उत्पादों के दाम में 4 फीसदी तक इजाफा किया है। वहीं, बीएमडब्ल्यू और ऑडी की कारें 3.5 फीसदी तक महंगी हो गई हैं। इसके अलावा मर्सिडीज 3 फीसदी तक कीमत बढ़ा चुकी है। इन सभी कंपनियों ने उत्पादन लागत में बढ़ोतरी के बाद दाम बढ़ाने का फैसला किया है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

थोक महंगाई दर मार्च में बढ़कर 14.55 फीसदी के स्तर पर

Tue Apr 19 , 2022
नई दिल्ली। रूस-यूक्रेन संकट (Russia-Ukraine crisis) के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत (oil price in international market) बढ़ने से खुदरा महंगाई (After retail inflation) के बाद अब थोक महंगाई (now wholesale inflation) के मोर्चे पर भी देश की जनता को जोरदार झटका लगा है। मार्च महीने में थोक महंगाई दर 14.55 फीसदी के […]