उत्तर प्रदेश देश

कुत्तों के हमले में बंदर की मौत, हिंदू रीति-रिवाज के साथ हुआ अंतिम संस्कार

बहराइच: उत्तर प्रदेश के जनपद बहराइच के जरवल थाना क्षेत्र इलाके में कुत्तों हमले में एक बंदर की मौत हो गई. जिसके बाद ग्रामीणों ने हिन्दू रीति-रिवाज के साथ बंदर की शव यात्रा निकालकर अंतिम संस्कार किया. ग्रामीणों ने पहले बंदर की शव यात्रा निकाली, जिसमे बच्चों के साथ कई लोग शामिल हुए और राम नाम सत्य है का उदघोष करते हुए बंदर के शव को दफनाया.


दरअसल, जरवल थाना क्षेत्र के हसना धवरिया गांव में कुत्तों के हमले में एक बंदर की मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि मृतक बंदर कुत्तों के साथ खेलता था. बुधवार को उसी बंदर को कुत्तों ने घेरकर मार डाला और उसके साथ खेलने वाला एक भी कुत्ता उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया. वहीं बंदर जिन बच्चों को अक्सर काट लेता था वो बच्चे सामने आए और मृत बंदर की शव यात्रा पूरे रीति-रिवाज के साथ किया गया.

सबसे पहले बंदर की शव यात्रा निकाली गई, जिसमें राम नाम सत्य के उद्घोष भी किया गया. इसके बाद धंवरिया मंदिर प्रागंण में उसका अंतिम संस्कार राजेश श्रीवास्तव की अगुवाई में कर दिया गया. बन्दर के अंतिम संस्कार में गांव के काफी संख्या में लोग शामिल हुए.

Share:

Next Post

वह शराब घोटाले के किंगपिंग, ED के समन से डर कर भाग रहे हैं: केजरीवाल पर BJP का अटैक

Thu Nov 2 , 2023
नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला केस में ईडी के सामने आज पेश नहीं होने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा हमला किया है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ईडी के समन से डरकर भाग रहे हैं और उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ही शराब […]