बड़ी खबर

मानसून सत्रः एलएसी के हालात की जानकारी देंगे रक्षामंत्री राजनाथसिंह

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच LAC पर जारी गतिरोध के बीच मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा में भाषण देंगे। राजनाथ सिंह दोपहर तीन बजे संसद को बताएंगे कि आखिरकार एलएसी पर वर्तमान हालात क्या हैं। गौरतलब है कि विपक्ष लंबे वक्त से चीन को लेकर सरकार पर हमलावर हो रहा है और बार-बार सरकार से जवाब मांगता रहा है। आज भी लोकसभा में विपक्ष के नेता ने चीन मामले को उठाने की कोशिश की। कोरोना की महामारी के बीच संसद का मानसून सत्र सोमवार से ही प्रारंभ हुआ है।
मंगलवार का दिन लोकसभा के लिए अहम हो सकता है। विपक्ष काफी समय से मांग करता रहा है कि सरकार इस मामले में चुप्पी तोड़े। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोशल मीडिया के जरिए सरकार पर कई बार हमला कर चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को राजनाथ सिंह लोकसभा में चीन मामले में अहम बयान दे सकते हैं।
अधीर रंजन चौधरी को कराया चुप
लोकसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने अचानक चीन सीमा विवाद का मुद्दा उठा दिया। उन्‍होंने चेयर के जरिए रक्षा मंत्री को संबोधित कर कहा, “कई महीनों से हिंदुस्‍तान के लोग भारी तनाव में हैं क्‍योंकि हमारे सीमा में चीन….” इतना बोलते ही स्‍पीकर ने उन्‍हें रोक दिया और कहा कि ‘इस पर बिजनेस एडवायजरी कमिटी में मीटिंग होगी, अब चर्चा नहीं।’ इसके बाद उन्‍होंने अगले सांसद को बोलने के लिए आमंत्रित किया। अधीर ने फिर आज अखबार में छपी एक रिपोर्ट का जिक्र किया लेकिन स्‍पीकर ने कहा कि ‘संवेदनशील मुद्दे पर संवेदनशील तरीके से अपनी बात को कहना चाहिए।
गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव अपने चरम पर है। पूर्वी लद्दाख में चीन की दादागिरी के खिलाफ पैंगोंग झील के पास भारतीय सेना के जोरदार पलटवार की चर्चा अब चीनी सोशल मीडिया में तेज हो गई है। चीनी सोशल मीडिया में जारी ताजा सैटलाइट तस्‍वीरों में भारतीय सेना की पहाड़ी युद्ध लड़ने की काबिल‍ियत एक बार फिर से उजागर हो गई है। चीन के गाओफेन-2 सैटलाइट से खुलासा हुआ है कि भारतीय सैनिक अब रणनीतिक रूप से बेहद अहम ब्‍लैक टॉप से मात्र डेढ़ किमी दूर हैं।

Share:

Next Post

अमेरिकी राष्‍ट्रपति‍ ट्रंप ने चुनाव जीतने के लिए लिया झूठ का सहारा, ये लगे आरोप

Tue Sep 15 , 2020
न्यूयॉर्क । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगे हैं कि एक बार फिर अमेरिका का राष्‍ट्रपति‍ बनने के लिए उन्‍होंने झूठ का सहारा लिया है, लेकिन उनका यह झूठ पकड़ में आ गया, दरअसल उन पर यह आरोप ब्लड प्लाज्मा थेरेपी को लेकर भ्रामक बातें कहने और ट्रायल पूरे हुए बगैर ही वैक्सीन के […]