देश

MTNL एम्प्लॉयीज सोसाइटी बनाकर 45 निवेशकों से 4.60 करोड़ रुपये ठगे, आरोपि गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (development Authority) (DDA) की लैंड पूलिंग पॉलिसी (pooling policy)  (LPP) के नाम पर आम जनता को ठगने के आरोप (Blame)में दो जालसाज आरोपियों (accused) को गिरफ्तार (Arrested) किया है। आर्थिक अपराध शाखा (EOW) की जॉइंट कमिश्नर (joint commissioner) छाया शर्मा के मुताबिक, इन गिरफ्तारियों (arrests)  में से एक सोसायटी का सचिव है, जबकि दूसरा भूमि और सदस्य सुविधाकर्ता है।इन जालसाजों ने MTNL एम्प्लॉयीज हाउस वेलफेयर सोसाइटी बनाकर 45 निवेशकों को 4.60 करोड़ रुपये ठग लिये। जबकि इन जालसाजों के द्वारा बनाई गई इस सोसायटी का MTNL या इसके कर्मचारियों से कोई संबंध नहीं है। आर्थिक अपराध शाखा (EOW) की जॉइंट कमिश्नर छाया शर्मा के मुताबिक, पीड़ित ने EOW में शिकायत देकर बताया कि 2019 में एक विज्ञापन देखकर उसने आरोपी कम्पनी से एक फ्लैट बुक करवाया था, लेकिन जमीन पर कुछ बनाया ही नहीं गया। जिसके बाद कई दूसरे लोग भी अपनी शिकायत लेकर आर्थिक अपराध शाखा के दफ़्तर पहुंचे।


आर्थिक अपराध शाखा की जांच में सामने आया है कि डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर लगभग 45 सदस्यों से 4.60 करोड़ रुपये लिए गए थे। इस रकम का लगभग 90% मैट्रिक्स एंटरप्राइजेज के खाते में ट्रांसफर कर दिया गया था, जिसकी रकम को कमीशन और मालिकों ने बांट लिया गया था। आरोपी जतिन गुलराजानी और उसके एक सहयोगी को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों जालसाज कई बार लोगों को साइट भी दिखाकर जालसाजी का शिकार बना रहे थे, जिसके बाद पीड़ितों को उन पर शक हो गया और जांच पुलिस तक पहुंच गई।

Share:

Next Post

इंदौर में कुल उपचाररत् कोरोना मरीज 820 हुए, नए 319

Wed Jan 5 , 2022
इंदौर। 4 जनवरी की कोरोना बुलेटिन (Corona Bulletin) की रिपोर्ट के अनुसार इंदौर में 319 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है। 8824 सैंपल जांच के लिए भेजे गाए। टेस्ट में 7811 नेगेटिव है, साथ ही इंदौर में पॉजिटिव मरीज़ो की कुल संख्या 154437 हो गई है। रिपीट पॉज़िटिव सैंपल की संख्या 15 है और ओमिक्रोन […]