बड़ी खबर

‘नग्न सांप्रदायिक अपील’, PM मोदी के मुस्लिमों को संपत्ति बांटने वाले बयान पर भड़के शशि थरूर; जानें क्या कहा

नई दिल्ली: तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस प्रत्याशी शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी की आलोचना की. उन्होंने पीएम मोदी के बयान को अपमानजनक बताया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो लोगों की निजी संपत्ति मुसलमानों को बांट देगी.

शशि थरूर ने एएनआई से बातचीत में सोमवार (22 अप्रैल) को कहा कि यह प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया बहुत ही शर्मनाक भाषण है. तथ्य यह है कि लोगों को एहसास है कि जब वह कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी आपकी सारी संपत्ति लेकर मुसलमानों को दे रही है, तो यह सिर्फ एक नग्न सांप्रदायिक अपील है, आम तौर पर कोई भी चुनाव आयोग इस तरह की बात करने के लिए उम्मीदवार को मना करेगा और चेतावनी देगा. थरूर ने कहा कि यह ठीक नहीं है.

पीएम मोदी के बयान पर थरूर ने जताई नाराजगी
थरूर ने कहा कि वह वास्तव में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण से निराश हैं. पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस पार्टी पर लगातार 65 वर्षों तक देश पर शासन करने का आरोप लगाया जाता है. क्या हमने लोगों का धन छीनकर मुस्लिम समुदाय को दे दिया है? प्रधानमंत्री इस तरह की बात कैसे कर सकते हैं? मैं वास्तव में उनके बयान से निराश हूं.


पीएम ने क्या कहा था?
प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र कहता है कि वह हमारी माताओं और बहनों के सोने की जानकारी इकट्ठा करेंगे और फिर इसे उन लोगों को वितरित करेंगे. जिनके लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. वे जांच करेंगे कि हमारी बहनों के पास कितना सोना है, आदिवासी परिवारों के पास कितनी चांदी है और सरकारी कर्मचारियों के पास कितना पैसा है.

कपिल सिब्बल ने पूछा पीएम मोदी से सवाल
इस बीच, पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री से सवाल पूछा और कहा कि क्या देश के 20 करोड़ लोग पीएम मोदी के लिए मायने रखते हैं या नहीं. उन्होंने कहा कि भारत के चुनाव आयोग को ऐसी टिप्पणियों पर उन्हें नोटिस जारी करना चाहिए. क्या उनकी कोई आकांक्षा नहीं है? राजनीति इस स्तर तक गिर गयी है और इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ और मैं भी नहीं चाहता कि ऐसा हो.

Share:

Next Post

वाहन की टक्कर में 9 साल के बच्चे के सिर में लगी चोट, यातायात के सूबेदार-जवान ने गोद में उठा तत्काल पहुंचाया अस्पताल

Mon Apr 22 , 2024
इंदौर। मधुमिलन चौराहे (madhumilan intersection) पर शाम दोपहिया वाहन (two wheeler) की टक्कर में घायल हुए बालक (injured child) को वहां यातायात प्रबंधन (traffic management) का काम देख रहे सूबेदार और आरक्षक (Subedar and constable) ने गोद में उठाकर अस्पताल (Hospital) पहुंचाया। दोनों को डीसीपी ने पुरस्कृत किया है। मधुमिलन चौराहा पर सूबेदार सैयद काज़िम […]