बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश मनोरंजन

‘आदिपुरुष’ पर बोले नरोत्तम मिश्रा- फिल्म के दृश्य हटाएं, वरना करेंगे कार्रवाई

भोपाल: प्रभाष और कृति सेनन की फिल्म ‘आदिपुरुष’ के टीजर की सोशल मीडिया में जबर्दस्त आलोचना हो रही है. अब मध्य प्रदेश से भी विरोध की आवाज उठ रही है. एमपी में शिवराज सिंह चौहान सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह आपत्ति उठाई है. उन्होंने फिल्म के टीजर में दिखाए गए पात्रों के वस्त्र की निंदा की है. साथ ही फिल्म के निर्माताओं से ऐसे दृश्य हटाने की मांग की है.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने फिल्म ‘आदिपुरुष’ में रामभक्त हनुमान के परिधान को लेकर आपत्ति की है. उन्होंने कहा है कि फिल्म में जो हनुमान जी का अंग वस्त्र है वो चमड़े का दिख रहा है. इससे हमारी आस्था को चोट पहुंचती है. मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह भी कहा कि हमारी मांग है कि फिल्म के निर्माता वो दृश्य हटाएं, नहीं तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे.

‘आदिपुरुष’ फिल्म के दृश्यों, उसके पात्रों और उनकी वेशभूषा को लेकर सोमवार से ही विरोध के स्वर उठते दिखने लगे थे. सियासी दलों और सामाजिक संगठनों ने भी अब विरोध जताना शुरू कर दिया है. मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री के अलावा सामाजिक संगठन हिंदू महासभा ने भी फिल्म के दृश्यों को लेकर आपत्ति दर्ज की है. संगठन ने भी फिल्म आदिपुरुष में दिखाए गए सीन्सके खिलाफ आवाज बुलंद की है.

गृहमंत्री ने ‘आदिपुरुष’ के टीजर को लेकर कहा कि इसमें आपत्तिजनक चित्रण किया गया है. हमारी आस्था के केंद्र बिंदु को ठीक तरह से नहीं दिखाया गया है. हनुमान जी का चित्रण गलत तरीके से दिखाया गया है. उनके वस्त्रों को गलत तरीक़े से दर्शाया गया है. मिश्रा ने कहा कि हनुमान जी का चित्रण तो हनुमान चालीसा में स्पष्ट बताया गया है. फिल्म में उसके मुताबिक़ चित्रण नहीं दिखाया गया है. यह हमारी आस्था पर कुठाराघात है. मैं ओम राउत को पत्र लिख रहा हूं. अगर यह दृश्य नहीं हटाया गया तो कार्रवाई की जाएगी.

Share:

Next Post

हिजाब विरोधी प्रदर्शनकारियों पर हिंसा से खफा हुआ अमेरिका, अब ईरान को देने जा रहा है ये कड़ी सजा

Tue Oct 4 , 2022
वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने ईरान में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर कार्रवाई पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि हिंसा करने वाले दोषियों को इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा. गौरतलब है कि कथित तौर पर हिजाब नहीं पहनने के चलते मोरलिटी पुलिस ने 22 वर्षीय महसा अमीनी को हिरासत में ले […]