बड़ी खबर

पटना ही नहीं, रांची तक लीक हुआ NEET पेपर… EOU की जांच में चौंकाने वाला खुलासा

रांची: नीट पेपर लीक मामले में बिहार EOU की जांच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है, उसके सामने नए-नए खुलासे आ रहे हैं. अब पेपर लीक कराने का यह जाल देशभर में फैलता दिख रहा है. जांच के दौरान EOU के हाथ जो नया फैक्‍ट लगा है, उसमें यह कड़ी अब बिहार से आगे निकलकर झारखंड तक जा पहुंची है. सूत्र बता रहे हैं कि केवल बिहार के पटना ही नहीं, नीट का क्‍वेश्‍चन पेपर लीक होकर एक दिन पहले झारखंड के रांची तक भी पहुंच गया था.

सूत्रों के मुताबिक, रांची में भी कई परीक्षार्थियों के पास एक दिन पहले NEET का पेपर गया था. नीट पेपर लीक कांड में EOU की जांच गिरफ्तार आरोपितों और अभ्यर्थियों के आसपास ही घूम रही है. जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है गिरोह का नेटवर्क देशभर में फैला हुआ नज़र आ रहा है.


सूत्रों से मिली जानकारी में पटना के अलावा रांची के कई अभ्यर्थियों के पास परीक्षा देने से एक रात पहले प्रश्नपत्र पहुंच गए थे. जांच में यह सामने आया है कि रांची शहर के कांके इलाके में रिंग रोड में एक से तीन मई के बीच कई अभ्यर्थियों और अभिभावकों बुलाया गया था.

सूत्रों के अनुसार, यहां के एक होटल में पेपर लीक गिरोह के सदस्यों ने बैठक की थी. जांच में यह पता चला है कि नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार अभ्यर्थी अभिषेक के पिता और सिकंदर भी उस बैठक में शामिल हुए थे. जांच में यह भी पता चला है कि सिकंदर का उस होटल में पहले से आना जाना था.

Share:

Next Post

MP: OBC छात्रों की बल्ले-बल्ले, आदिवासी स्टूडेंट्स के बराबर मिलेगी स्कॉलरशिप

Fri Jun 21 , 2024
भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ओबीसी छात्रों (OBC Student) के लिए खुशखबरी है. अब उन्हें भी आदिवासी (tribal) छात्रों के बराबर स्कॉलरशिप (Scholarship) मिलेगी. हालांकि, ये स्कॉलरशिप उन छात्रों को मिलेगी जो दिल्ली जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं. इन छात्रों को सरकार हर महीने दस हजार रुपये (Ten thousand rupees) देगी. इसके साथ ही […]