विदेश

टोक्यो ओलंपिक में बढ़ रहे कोरोना के नए संक्रमित मरीज, मलयेशिया और चीन में भी फैल रहा डेल्टा वैरिएंट

टोक्यो। कोरोना वायरस (Corona Virus) के डेल्टा वैरिएंट (delta variant) का प्रकोप टोक्यो (Tokyo) से लेकर मलयेशिया (Malaysia)और थाईलैंड (Thailand)में बढ़ गया है। शनिवार को तीनों ही जगहों पर रिकॉर्ड संख्या में संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। टोक्यो के मेट्रोपोलिटल सरकार ने बताया कि बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 4,058 मामले दर्ज किए गए हैं, इससे पहले सर्वाधिक चार हजार मामले दर्ज हुए थे। ओलंपिक खेलों (Olympic Games) से जुड़े संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए हैं जो बढ़कर अब 241 हो गए हैं।


इसी तरह मलयेशिया में भी कोरोना का केंद्र बना हुआ है। बीते 24 घंटे में 17,786 मामले सामने आए हैं। वहीं थाईलैंड में 18,912 नए मरीज मिले हैं जबकि 178 मरीजों की मौत हो गई है। मलयेशिया में कोरोना महामारी के कारणा हालात खराब होने के विरोध में लोग सड़कों पर उतर गए हैं। लोग काले झंडे और बैनर लेकर सरकार के खिलाफ विरोध जताते हुए कह रहे हैं कि सरकार कोरोना महामारी को रोकने में पूरी तरह नाकाम हो गई है। मलयेशिया में संक्रमण के बेकाबू होने का आलम ये है कि मरीजों को अस्पतालों में बेड और दवा तक मिलना मुश्किल हो रहा है, जिसको लेकर लोगों में गुस्सा है।
वहीं चीन में डेल्टा वैरिएंट से जुड़े मामले बढ़ने के कारण हालात खराब होने लगे हैं। चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने बताया कि चीन के पूर्वी शहर नानजिंग में संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने बताया है कि दुनियाभर में संक्रमण के मामले में 80 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। ये भविष्य के लिए खतरे संकेत है, सावधान रहने का वक्त आ गया है।

Share:

Next Post

अमेरिका का आरोप-अमेरिकी संघीय अभियोजकों के ई-मेल हैंकिंग के पीछे रूस का हाथ

Sun Aug 1 , 2021
वाशिंगटन। अमेरिकी न्याय मंत्रालय (US Department of Justice) ने बताया कि विशाल ‘सोलर विंड्स’ साइबर जासूसी अभियान(‘Solar Winds’ cyber espionage campaign) के पीछे जिन रूसी हैकरों (Russian hackers) का हाथ माना जा रहा है, उन्होंने ही पिछले साल देश के कुछ प्रमुख संघीय अभियोजकों के कार्यालयों के ई-मेल खातों में सेंधमारी (US Federal Prosecutors’ Emails […]