देश मनोरंजन

अब Gwalior में भी Tandav वेब सीरीज के खिलाफ FIR दर्ज


भोपाल । वेब सीरीज तांडव पर पूरे देश मे तांडव लगातार जारी है. वेब सीरीज से जुड़े लोगों के खिलाफ एफआईआर का सिलसिला जारी है. ताजा एफआईआर मध्य प्रदेश के ग्वालियर में दर्ज हुई है. एफआईआर अखिल भारत हिन्दू महासभा ने दर्ज करवाई है. ग्वालियर क्राइम ब्रांच में वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु, राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने की एफआईआर दर्ज की गई है. देखना होगा कि अब ग्वालियर क्राइम ब्रांच इस एफआईआर पर आगे क्या एक्शन लेती है.

अब तक सीरीज पर 6 जगह एफआईआर
मालूम हो कि इससे पहले सीरीज पर 6 जगह FIR दर्ज हो चुकी है और सूचना प्रसारण मंत्रालय ने भी मामले का संज्ञान लिया है. उत्तर प्रदेश में तांडव के खिलाफ FIR के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के चार पुलिसकर्मी मुंबई पहुंचे हुए हैं. खबर है कि मुम्बई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में तांडव वेब सीरीज को लेकर FIR दर्ज हुई है. IPC की धारा 153 (A) 295 (A) 505 IPC के तहत निर्माता, निर्देशक और कलाकारों के खिलाफ हुआ मामला हुआ दर्ज हुआ है.


महाराष्ट्र सरकार के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि उन्हें सीरीज को लेकर शिकायत मिली है. उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की है कि वे ओटीटी प्लेटफॉर्म को लेकर कोई कड़ा कानून लाए. उन्होंने फिर उस डिबेट को हवा दे दी है जिसे लेकर काफी बवाल देखने को मिलता है. उन्होंने अपने बयान के जरिए ओटीटी पर सेंसरशिप की बात कह दी है.

इस सीन पर हुआ बवाल
तांडव सीरीज का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है. सबसे ज्यादा विवाद जीशान अयूब और उनके एक सीन को लेकर देखने को मिल रहा है. सीरीज के पहले ही एपिसोड में जिस अंदाज में जीशान भगवान शिव बन स्टेज से बयानबाजी कर रहे हैं, उससे संत समाज नाराज नजर आ रहा है. मेकर्स की तरफ से मांगी जरूर मांगी गई है, लेकिन गुस्सा शांत होता नहीं दिख रहा.

डायरेक्टर अली अब्बास जफर को अग्र‍िम जमानत
वेब सीरीज तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफर को बॉम्बे हाई कोर्ट से राहत मिली है. कोर्ट ने अली अब्बास जफर को 3 हफ्ते की अग्रिम जमानत दी है. अली अब्बास अली अब्बास के खिलाफ उत्तर प्रदेश में दर्ज हुई FIR पर कोर्ट ने ये जमानत दी है. इससे पहले डायरेक्टर अली अब्बाज जफर ने सोशल मीडिया पर इस विवाद पर सफाई दी थी. उन्होंने सोशल मीडिया पर माफी मांगी थी.

Next Post

CJI बोबडे ने बताया कब शुरू होंगे फिजिकल कोर्ट

Thu Jan 21 , 2021
नई दिल्ली। प्रधान न्यायाधीश जस्टिस एसए बोबडे (Chief Justice SA Bobde) ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण वह डॉक्टरों से परामर्श के बाद ही विधिवत अदालत शुरू करने का अंतिम निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा, हम भी चाहते हैं कि फिजिकल कोर्ट की शुरुआत हो, क्योंकि हमें उसकी आदत है। चीफ जस्टिस ने कहा कि […]