देश

अब हरियाणा में फिर से स्कूल पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे


चंढीगढ़ ।  कोरोना संक्रमण (Corona Transition) के मामले कम होने पर अब हरियाणा (Haryana) में फिर से स्कूल पूरी क्षमता के साथ (Schools  Open  Full Capacity) खुलेंगे। शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर (Education Minister Kanwar Pal Gurjar) ने पहली से 9वीं तक स्कूल खोलने के निर्देश दे दिए हैं। 10 फरवरी से प्रदेश में स्कूल खुलेंगे। वहीं 10वीं से 12वीं तक की कक्षाएं एक फरवरी से शुरू हो चुकी हैं।
हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग (Haryana School Education Department) ने पहली से नौवीं तक के स्कूल खोलने की तैयारी कर ली है।

 

दरअसल, इसके लिए विभाग ने दस फरवरी से इन कक्षाओं के विद्यार्थियों को भी स्कूल बुलाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा था। इसमें कहा गया है कि अब प्रदेश में कोरोना संक्रमण दर कम हो गई है। रोजाना के मामलों में भी बड़ी गिरावट आई है। इसलिए 10 फरवरी से सभी कक्षाओं के बच्चों को स्कूल बुलाया जाए।


सेकेंडरी शिक्षा निदेशक जे. गणेशन ने कहा था कि विभाग ने सरकार को प्रस्ताव भेजा है। शिक्षा मंत्री कंवर पाल अब स्कूल खोलने को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल से चर्चा करेंगे। उनके निर्णय अनुसार ही आगे बढ़ा जाएगा। गणेशन ने कहा कि विभाग कोविड मानकों का पालन करते हुए स्कूलों को खोलने के लिए पूरी तरह तैयार है। जे. गणेशन ने कहा कि कोरोना काल में जो निजी स्कूल सरकार की अनुमति के बिना पहली से नौवीं के बच्चों की कक्षाएं लगा रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नियमों का उल्लंघन करने वाले स्कूलों की हर जिले से रिपोर्ट मंगवाई है।

Share:

Next Post

लखनऊ में आईईडी विस्फोट करने की साजिश, अल-कायदा का आतंकी गिरफ्तार

Wed Feb 9 , 2022
  नई दिल्‍ली । राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण National Investigation Agency (NIA) ने लखनऊ (Lucknow) में आईईडी विस्फोट (IED blast) करने की साजिश में कथित संलिप्तता के आरोप में अल-कायदा (Al-Qaeda Member) के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( National Investigation Agency)  के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) […]