व्‍यापार

अब फ्लाइट टिकट कैंसिल किए बिना फ्री में बदल सकते हैं यात्रा की तारीख, जानिए कैसे

नई दिल्ली: हवाई यात्रियों के लिए जरूरी खबर है. अगर आपने फ्लाइट की बुकिंग तो करा ली है, लेकिन अचानक आप उस तय तारीख में सफर नहीं कर सकते तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब आप अगली तारीख पर सफर कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे आप फ्लाइट की बुक की गई टिकट में अपनी यात्रा की डेट कैसे बदल सकते हैं?

दरअसल, घरेलू एयरलाइन स्पाइसजेट (SpiceJet) एक ऐसा ही ऑफर लेकर आई है. इसके तहत आप बुक की गई टिकट में अपनी यात्रा की तारीख बदल सकते हैं. इसके तहत आप SpiceJet’s Free Date Change Offer के नाम से अपनी फ्रेश बुकिंग करा सकते हैं.

जानिए बुकिंग डिटेल्स
स्पाइसजेट के इस खास ऑफर के तहत आप 8 जनवरी से 31 जनवरी 2022 तक फ्लाइट की टिकट बुक कर सकते हैं. इस ऑफर (SpiceJet Free Date Change Offer) के तहत आप 31 मार्च 2022 तक सफर कर सकते हैं. इसके लिए आप स्पाइसजेट की वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी ले सकते हैं. स्पाइसजेट की ऑफिशियल वेबसाइट से टिकट बुक करने पर आपको SpiceMax, प्रीफर्ड सीट और प्रायोरिटी सर्विस पर 25 % ऑफ मिलेगा. आप चाहें तो फ्लाइट की बुकिंग आप एयरलाइन की ऑफिशियल वेबसाइट http://spicejet.com पर भी कर सकते हैं.

इन बातों का रखें ध्यान

  • इस ऑफर के तहत कई नियम और शर्तें भी हैं.
  • स्पाइसजेट (SpiceJet) की ‘Free Date Change Offer’ के तहत आपको कम से कम चेंज रिक्वेस्ट फ्लाइट डिपार्चर टाइम से कम से कम 48 घंटे पहले देना होगा.
  • अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको डेट चेंज के लिए जो सामान्य फीस तय है, देनी होगी.
  • यह ऑफर लिमिटेड सीट के लिए है.
  • यह ऑफर ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के पैटर्न पर लागू है.

स्पाइसजेट ने पैसेंजर्स को किया अलर्ट
घरेलू एयरलाइन स्पाइसजेट ने कई एयरपोर्ट के यात्रियों के लिए खराब मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. एयरलाइन ने धर्मशाला, दिल्ली, दरभंगा, श्रीनगर एयरपोर्ट के लिए पैसेंजर्स को अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि खराब मौसम के चलते फ्लाइट के अराइवल और डिपार्चर में बदलाव होने की संभावना है. ऐसे में पैसेंजर्स को घर से निकलने से पहले अपनी फ्लाइट का स्टेटस चेक करके ही निकलें. इसके अलावा अजमेर, पटना और राजकोट के लिए भी अलर्ट जारी किया है.

Share:

Next Post

कोरोना का खौफ, महिला ने संक्रमण से बचने के लिए बेटे को कार की डिक्की में किया कैद

Sat Jan 8 , 2022
टेक्सास: मां, हर बुरी बला से अपने बच्चे की हिफाजत करने के लिए कुछ भी कर जाती है लेकिन अमेरिका (USA) में एक मां ने ऐसा काम किया है कि बच्चे की जान पर बन आई. यूएस के टेक्सास में एक महिला ने कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से बचने के लिए अपने बेटे को कार की […]