खेल

Pak vs Eng: दूसरे टी-20 में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (pakistan cricket team) ने कराची में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले (second t20 match) में इंग्लैंड (England) को 10 विकेट से हराते हुए सात मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने मोईन अली (55*) की बदौलत 199/5 का स्कोर बनाया था। जवाब में पाकिस्तान ने बाबर आजम (110*) की बदौलत आसानी से मैच जीत लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने पावरप्ले में दो विकेट गंवा दिए थे। हालांकि, इसके बाद बेन डकेट (22 गेंद 43 रन) और मोईन (23 गेंद 55* रन) की बदौलत उन्होंने मजबूत स्कोर खड़ा किया था। स्कोर का पीछा करते हुए मोहम्मद रिजवान (88*) और बाबर (110*) ने इंग्लैंड को कोई मौका नहीं दिया। दोनों ने अविजित रहते हुए 19.3 ओवर्स में अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई।

13वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए आने के बाद इंग्लैंड के कप्तान मोईन अली ने धुंआधार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। मोईन ने 23 गेंदों में नाबाद 55 रनों की पारी खेली जिसमें चार चौके और चार छक्के शामिल रहे। यह मोईन का टी-20 अंतरराष्ट्रीय में छठा अर्धशतक है। उन्होंने अपने 850 रन भी पूरे कर लिए हैं। अब उनके नाम 52 पारियों में 853 रन हैं।

कप्तान के रूप में संयुक्त रूप से सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने बाबर
बाबर आजम ने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए शानदार वापसी की और 62 गेंदों में अपना दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया। यह बाबर के करियर का दूसरा शतक है। वह कप्तान के रूप में सबसे छोटे फॉर्मेट में संयुक्त रूप से सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर ने 66 गेंदों में 110* रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके और पांच छक्के शामिल रहे।

Share:

Next Post

मेरे लिए नरेन्द्र मोदी के मायने

Fri Sep 23 , 2022
– सुरेन्द्र सिंह हुड्डा “ जो गरजते हैं वो बरसते नहीं ” यह उक्ति वर्तमान भारत के संदर्भ में अनुचित प्रतीत होती है क्योंकि मोदी गरजते भी हैं और बरसते भी हैं। देश का एक नागरिक होने के नाते मेरा यह मानना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीयत और नीति देश की […]