विदेश

Pakistan: 12 साल की लड़की का जबरन 72 वर्ष के बुजुर्ग से कराया जा रहा था निकाह, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के चारसद्दा शहर में एक 12 वर्षीय लड़की की शादी 72 साल के बुजुर्ग से कराई जा रही थी। नाबालिग से शादी करने के आरोप में पुलिस ने दुल्हे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, लड़की के पिता आलम सैयद ने 500,000 पाकिस्तानी रुपये में बुजुर्ग को अपनी बेटी बेच दी थी। निकाह से पहले पुलिस ने हस्तक्षेप किया और 72 वर्षीय दुल्हे को गिरफ्तार कर लिया। दुल्हे की पहचान हबीब खान के तौर पर की गई है।


हालांकि, इस दौरान लड़की के पिता मौके से फरार हो गया। पुलिस ने लड़की के पिता और 72 साल के बुजुर्ग के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बाल विवाह के खिलाफ कानूनों के बावजूद पाकिस्तान में इस तरह की घटना होती रहती है। कानून प्रवर्तन एजेंसियों मे हाल ही में राजनपुर और थट्टा में इसी तरह के प्रयास को विफल किया। एक युवा लड़की को जबरन एक बुजुर्ग से शादी निकाह कराया जा रहा था।

Share:

Next Post

खुलासा, शाहरुख़ खान थे अनिल कपूर की फिल्म नायक के असली हीरो

Sun Jun 16 , 2024
मुंबई (Mumbai)। अनिल कपूर (Anil Kapoor) स्टारर 2001 में आई फिल्म नायक ने एक अलग कहानी पेश कर ऑडियंस (audience) को हैरान कर दिया था। तमिल फिल्म मुधलवन का हिंदी रीमेक (hindi remake) ये फिल्म एक दिन के चीफ मिनिस्टर की कहानी है। थिएटर पर फ्लॉप हुई इस फिल्म को टीवी पर जबरदस्त पॉपुलैरिटी मिली […]