बड़ी खबर

पाकिस्तान ने किया Cease Fire का उल्लंघन, भारतीय सेना ने मार गिराए दो PAK सैनिक

जम्मू। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। एलओसी पर पाकिस्तान की हरकत अब उसी को भारी पड़ने लगी है। भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर जम्मू-कश्मीर में नौशेरा सेक्टर के पार दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया। पाकिस्तान की ओर से मंगलवार को यहां सीजफायर वॉयलेशन किया गया। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तान के दो सैनिकों का ढेर कर दिया।

सेना के सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। इससे पहले पाकिस्तान ने रविवार रात भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस दौरान हीरानगर सेक्टर के पानसर इलाके में करीब 6 घंटे तक गोलाबारी कर सुरक्षा बांध बनाने के काम को प्रभावित करने का प्रयास किया।

जानकारी के अनुसार रात करीब 10 बजे जैसे ही सुरक्षा बांध बनाने का कार्य शुरू हुआ तो पाकिस्तान की 25 चिनाब के सैनिकों ने ठाकर पुरा पोस्ट से गोलीबारी शुरू कर दी, जो तड़के चार बजे तक जारी रही। इस दौरान छोटे-बड़े दोनों हथियारों का इस्तेमाल किया गया।

सातवें चरण के मतदान के तहत ब्लॉक आरएस पुरा व सुचेतगढ़ में होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। किसी भी अप्रिय घटना को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर दिए गए हैं। मतदाताओं से भी अपील की गई है कि वह वोट डालने के लिए घर से जरूर निकलें। ब्लॉक आरएस पुरा तथा सुचेतगढ़ में ऐसी पंचायतें भी हैं जहां सरपंच तथा पंच पद के लिए उपचुनाव हो रहे हैं। इनका परिणाम बुधवार शाम को ही घोषित कर दिया जाएगा। सीमावर्ती क्षेत्र में कई स्थान ऐसे हैं जो पाकिस्तानी गोलाबारी के चलते प्रभावित रहते हैं। ऐसे में प्रशासन की ओर से रिक्त स्थानों पर भी पुलिस स्टेशन बनाए गए हैं, ताकि गोलाबारी की आशंका के चलते मतदाता मतदान कर सकें।

Next Post

कोहरे के चलते रोडवेज बस और टैंकर में भिड़ंत, 7 की मौत, 25 घायल

Wed Dec 16 , 2020
संभल। यूपी के संभल में अलीगढ़ डिपो की बस और टैंकर में भीषण टक्कर के चलते सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं इस सड़क दुर्घटना में 25 लोग घायल हो गये हैं। जानकारी के मुताबिक, कोहरे के कारण अलीगढ़ डिपो की बस टैंकर से टकरा गई। फिलहाल मौके पर राहत बचाव कार्य चल […]