विदेश

रायसीना डायलॉग में सहभागी होना नेपाल के लिए बड़ा अवसर

नई दिल्ली (New Delhi) ! नई दिल्ली में बुधवार से शुरू हुए तीन दिवसीय 9वें रायसीना डायलॉग में सहभागी होने के लिए नेपाल (Nepal) के विदेश मंत्री एनपी साउद (NP Saud) भी पहुंचे। काठमांडू (kathmandu) से दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले साउद ने कहा कि रायसीना डायलॉग में सहभागी होना नेपाल के लिए एक बड़ा अवसर है।

रायसीना डायलॉग में 100 से अधिक देशों के प्रतिनिधि, मंत्री, पूर्व राष्ट्राध्यक्ष और शासनाध्यक्ष, सैन्य कमांडर, उद्योग जगत के नेता, प्रौद्योगिकी नेता, शिक्षाविद, पत्रकार, रणनीतिक मामलों के विद्वान हिस्सा लेंगे।



नेपाल के विदेश मंत्री साउद के दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने पर भारतीय विदेश मंत्रालय के नॉर्दर्न डिविजन के प्रमुख अनुराग श्रीवास्तव और नई दिल्ली में नेपाल के राजदूत डॉ. शंकर शर्मा ने उनका स्वागत किया। नेपाल के विदेश मंत्री रायसीना डायलॉग में 23 फरवरी को अपने विचार व्यक्त करेंगे। साउद इस दौरान डायलॉग में सहभागी होने आए कई देशों के विदेश मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे।

नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले साउद ने काठमांडू एयरपोर्ट पर पत्रकारों से कहा कि रायसीना डायलॉग में सहभागी होना नेपाल के लिए एक बड़ा अवसर है। इस वैश्विक मंच पर दुनिया भर के दिग्गज जुटकर वैश्विक समस्याओं पर मंथन करेंगे और अपने विचार साझा करेंगे। साउद ने बताया कि रायसीना डायलॉग के बाद वे अयोध्या जाएंगे और रामलला का दर्शन करेंगे।

Share:

Next Post

दिग्विजय सिंह और उदित राज को पुलिस ने किया गिरफ्तार, EVM के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

Thu Feb 22 , 2024
इंदौर। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले फिर से ईवीएम का मामला गरमाने लग गया है, आज ईवीएम (EVM) के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और उदित राज (Udit Raj) को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। बता दें, धरना जंतर-मंतर में तय था, […]