बड़ी खबर

अरुणाचल प्रदेश के CM होंगे पेमा खांडू, BJP विधायक दल की बैठक में ऐलान

नई दिल्ली: पेमा खांडू (Pema Khandu) एक बार फिर अरुणाचल प्रदेश के सीएम होंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक (BJP Legislature Party meeting) में उनके नाम पर मोहर लगी है. इस विधानसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 60 में से 46 सीटों पर जीत दर्ज की है. पेमा खांडू निर्विरोध विधायक चुने गए (Pema Khandu elected MLA unopposed) हैं. राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा 46 सीट जीतकर लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटी है.

भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा की 10 सीटें निर्विरोध ही जीत ली थीं. इसमें निवर्तमान मुख्यमंत्री पेमा खांडू भी निर्विरोध ही जीते थे. बीते विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 41 सीटों पर जीत दर्ज की थी. अरुणाचल प्रदेश में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और पार्टी महासचिव तरुण चुघ को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया था.


2 जून को आए परिणाम के बादपेमा खांडू ने कहा था कि विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत सीमावर्ती राज्य के लोगों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति समर्थन दर्शाती है. उन्होंने कांग्रेस पर हमला भी बोला था. कहा था कि कांग्रेस एक खत्म हो चुकी ताकत है. कांग्रेस प्रदेश में लंबे समय से सरकार चला रही थी. इसने एक भ्रष्ट व्यवस्था बना रखी थी. उन्होंने कहा था, कांग्रेस के तत्कालीन केंद्रीय नेताओं ने कभी भी बिना रिश्वत के कोई काम मंजूर नहीं किया था. मगर, भाजपा ने शासन का एक वैकल्पिक तरीका दिया है.

Share:

Next Post

लाडली बहनाओं को 3 हजार रुपए देने का वादा अधूरा है : मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी

Wed Jun 12 , 2024
भोपाल । मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी (Madhya Pradesh Congress President Jitu Patwari) ने कहा कि लाडली बहनाओं को (To Ladli Bahana) 3 हजार रुपए देने का वादा (The Promise of giving Rs. 3000) अधूरा है (Is Incomplete) । लोकसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश की मोहन यादव कैबिनेट की पहली बैठक में लिए […]