विदेश

उड़ते प्लेन के टॉयलेट में फंस गया पायलट, विमान में सवार यात्रियों का हुआ ऐसा हाल

नई दिल्ली: हवाई सफर को हर कोई एंजॉय करना चाहता है लेकिन फ्लाइट में छोटी सी भी चूक किसी की भी जान आफत में डाल सकती है. ऐसा ही हवा में उड़ते ईजीजेट के विमान के साथ हुआ है जिसकी एडिनबर्ग एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराने की नौबत तक आ गई. हालांकि इस हादसे के पीछे की वजह कोई गड़बड़ी नहीं बल्कि फ्लाइट के पायलट की तबीयत खराब होना रही.

टॉयलेट में फंसा बीमार पायलट
EasyJet की फ्लाइट संख्या EZY6938 ने रविवार सुबह ग्रीस के हेराक्लिओन से स्कॉटिश राजधानी के लिए उड़ान भरी थी. लेकिन उड़ान के बीच कुछ ऐसा हुआ कि विमान में सवार यात्रियों की जान पर बन आई. ‘डेलीस्टार’ की खबर के मुताबिक विमान से इमरजेंसी लैंडिंग का मैसेज आया तो एयर ट्रैफिक कंट्रोल पर तैनात अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए. इसके तुरंत बाद अलर्ट जारी कर दिया गया. यही नहीं इस घोषणा के बाद विमान में सवार यात्रियों की सांसें भी थम सी गई थीं.

एडिनबर्ग एयरपोर्ट पर इस विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इससे पहले एयरपोर्ट पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और एंबुलेंस को तैनात कर दिया गया था. विमान में सवार एक यात्री ने बताया कि उसने फ्लाइट के पायलट को टॉयलेट में दाखिल होते देखा था लेकिन बाहर आते हुए नहीं देखा. फ्लाइट को तब एक यंग पायलट ऑपरेट कर रहा था जिसने फ्लाइट में अनाउंस किया कि कैप्टन के बीमार होने की वजह से ऐसी इमरजेंसी लैंडिंग कराई जा रही है.


एयरलाइन ने जारी किया बयान
यात्री ने बताया कि विमान में जानकारी दी गई कि पायलट करीब 13 घंटे से ड्यूटी पर था जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई. वह टॉयलेट के लिए गए थे और वहीं उनकी हालत खराब हो गई और बाहर नहीं आ सके. विमान ने शुरुआत में भी करीब 45 मिनट की देरी से उड़ान भरी थी.

विमान कंपनी ईजीजेट के प्रवक्ता ने बाद में इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि 12 जून को हेराक्लिओन से उड़ान भरने वाले विमान के कैप्टन बीमार हो गए थे जिसकी वजह से एडिनबर्ग एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. उन्होंने बताया कि फर्स्ट ऑफिसर ने विमान को स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के तहत लैंड कराया और एहतियात के तौर पर एयरपोर्ट पर डॉक्टरों की टीम को बुलाया गया था.

Share:

Next Post

16 साल के भारतीय वेटलिफ्टर गुरुनायडू का बड़ा कमाल, बने यूथ वर्ल्ड चैम्पियन

Mon Jun 13 , 2022
नई दिल्ली: गुरुनायडू सनापति मैक्सिको के लियोन में चल रही आईडब्ल्यूएफ (अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ) विश्व युवा चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय भारोत्तोलक बन गए हैं. इस 16 वर्षीय भारोत्तोलक ने रविवार देर रात 55 किग्रा भार वर्ग में 230 किग्रा (104 किग्रा और 126 किग्रा) के कुल प्रयास के साथ सोने का […]