विदेश

राष्ट्रपति ट्रंप को भेजा गया जहर वाला पैकेट


वाशिंगटन । अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बीच चौंकाने वाली खबर आई है। व्हाइट हाउस के उच्च अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप को जहर भेजने की कोशिश हुई। उन्हें रिसिन नाम का जहर वाला एक पैकेट भेजा गया, लेकिन इसे छानबीन के दौरान ही पकड़ लिया गया।

अमेरिका के कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने जहर देने वाली साजिश को विफल कर दिया। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दो टेस्ट के बाद घातक जहर रिसिन की पुष्टि हुई है। अमेरिकी चुनाव के बीच ये खबर चौंकाने वाली है।

अधिकारियों के अनुसार कोई भी काम की चीज व्हाइट हाउस पहुंचती है, तो राष्ट्रपति तक पहुंचने तक उसकी गहन जांच की जाती है। ऐसे ही व्हाइट हाउस पहुंचने वाले सभी पत्रों और पार्सलों की छंटनी और जांच की जाती है। जिस पर अंदेशा होता है अलग कर लिया जाता है।

अमेरिकी कानून प्रवर्तन के एक अधिकारी ने अमेरिकी केबल नेटवर्क को बताया कि जांचकर्ता इस संभावना पर गौर कर रहे हैं कि ट्रंप को पार्सल कनाडा से आया था। साथ ही हम भी अपनी तरफ से पूरी जांच करेंगे।

अमेरिका के अधिकारियों के अनुसार, रिसिन बहुत घातक जहर है। इसका उपयोग आतंकी हमलों में किया जाता है। साथ ही पाउडर, गोली या एसिड के रूप में भी इसका उपयोग होता है। जिसके शरीर में यह जहर जाता है उसकी मृत्यु निश्चित है।

Share:

Next Post

यूएई में स्वास्थ्य मंत्री को टीका लगाया गया, वैक्सीन को सुरक्षित बताया जा रहा

Sun Sep 20 , 2020
अबू धाबी । संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल रहमान बिन मोहम्मद अल ओवैस ने कोरोना वायरस का टीका लगवाया. उन्हें वैक्सीन का पहला डोज दिया गया है. मंत्री को यह टीका स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय के उस आदेश के बाद लगाया गया है जिसमें अधिक जोखिम वाले लोगों जैसे फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स […]