बड़ी खबर

लोकप्रियता के मामले में PM मोदी देश के अन्य नेताओं से काफी आगे, सर्वे में हुआ खुलासा

नई दिल्‍ली (New Delhi) । लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में अब कुछ ही हफ्तों का समय बचा है. ऐसे में सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस बार अपने लिए 370 और एनडीए के लिए 400 सीट का टारगेट रखा है. इस बीच जनता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की लोकप्रियता बनी हुई हैं. ये हम नहीं हाल ही आया एक सर्वे कह रहा है. लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी देश के अन्य नेताओं से काफी आगे हैं.

पीएम मोदी ने दोनों कार्यकाल में कई बड़े कदम उठाए हैं. इनमें राम मंदिर निर्माण ओर अनुच्छेद 370 और तीन तलाक खत्म करना शामिल हैं. सर्वे के मुताबिक इससे उनकी लोकप्रियता में काफी इजाफा हुआ है. हालांकि, उनकी पॉपुलैरिटी सबसे बड़ा कारण भ्रष्टाचार मुक्त शासन है.


क्या है पीएम मोदी की लोकप्रियता का कारण?
दरअसल, मीडिया ने एक सर्वे किया. इस सर्वे में लोगों से पीएम मोदी की लोकप्रियता का कारण पूछा गया. सर्वे में 28 प्रतिशत लोगों ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को पीएम मोदी पॉपुलैरिटी की वजह बताया, जबकि 20 फीसदी लोगों ने राम मंदिर, 10 प्रतिशत ने राष्ट्रवाद और 33 प्रतिशत ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन को पीएम मोदी की लोकप्रियता का कारण माना.

राम मंदिर का निर्माण
पीएम मोदी ने इस साल 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की थी. इस समारोह में देशभर की कई हस्तियां और साधू-संत शामिल हुए थे. इससे पहले 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद का अंतिम फैसला सुनाते हुए विवादित जमीन हिंदू पक्ष को देने का फैसला किया था. वहीं, केंद्र सरकार ने तीन तलाक को भी खत्म कर दिया था.

इतना ही नहीं मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाकर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था. साथ ही राज्य का विशेष दर्जा भी खत्म कर दिया था. वहीं, आगामी लोकसभा चुनावों से पहले भी पीएम मोदी कुछ और क्रांतिकारी कदम उठाने का ऐलान कर चुके हैं.

Share:

Next Post

'आर्टिकल 370' ने पकड़ी रफ्तार, लगाई हाफ सेंचुरी

Mon Mar 4 , 2024
मुंबई (Mumbai) । बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) स्टारर ”आर्टिकल 370” (article 370) की इस समय जमकर चर्चा हो रही है। आदित्य जाम्बले (Aditya Jamble) द्वारा निर्देशित और आदित्य धर द्वारा निर्मित इस फिल्म में दिग्गज कलाकारों की टोली है। इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म की काफी चर्चा […]