बड़ी खबर विदेश

ईरान के राष्ट्रपति बोले-ढाई करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित

  • कुल आबादी 8 करोड़, 3.5 करोड़ पर संक्रमण का खतरा
  • 14 हजार के करीब मौत

तेहरान। कोरोना वायरस से दुनिया भर में कोहराम मचा है. ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि कि उनके देश में ढाई करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं, जबकि साढ़े तीन करोड़ लोगों में कोरोना फैलने का खतरा बना हुआ है। बता दें कि ईरान की जनसंख्या सिर्फ 8 करोड़ की है। रूहानी ने ये आकंड़े स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के आधार पर दी है, जबकि ईरान के अधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, फिलहाल वहां 269,440 लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हैं।
टीवी पर भाषण देते हुए रूहानी ने कहा, ‘हमारा अनुमान है कि करीब ढाई करोड़ लोग करोना से संक्रमित हो गए हैं। इसके अलावा हमारे यहां करीब 14 हजार लोगों की मौत हो गई है। ऐसा अनुमान है कि 3 से साढ़े तीन करोड़ लोग इस वायरस की चपेट में आ सकते हैं।  सरकारी आंकड़ों के मुताबिक ईरान में अब तक 13,791 लोगों की मौत हुई है। इतने ज्यादा लोग कैसे संक्रमित हो गए और ये संख्या अधिकारिक आंकड़ों से क्यों ज्यादा है रूहानी ने इसकी कोई वजह नहीं बताई। बता दें कि जनवरी और फरवरी के महीनो में कोरोना से ईरान में भारी संख्या में लोगों की मौत हुई थी। बाद में ईरान में हालात थोड़े सुधरे थे, लेकिन एक बार फिर से वहां संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। कोरोना वायरस पिछले छह महीने से लगातार अपना कहर बरपा रहा है। पिछले 100 घंटे में ही कोरोना के 10 लाख नए केस सामने आए हैं। शुक्रवार को पूरी दुनिया में कोरोना से संक्रमित हुए मरीजों की संख्या 1 करोड़ 40 लाख तक पहुंच गया।

Share:

Next Post

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस में पुलिस ने दर्ज किया आदित्य चोपड़ा का बयान

Sat Jul 18 , 2020
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद जहां एक तरफ नेपोटिज्म को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त विवाद देखने को मिल रहा है, वहीं दूसरी तरफ मुंबई पुलिस इस केस की छानबीन में जुटी हुई है। अब तक सुशांत के करीबियों के साथ-साथ इंडस्ट्री के कई सेलेब्रिटीज से भी पूछताछ की जा […]