खेल

Pro Kabaddi: गुजरात से हारते-हारते बचा हरियाणा, बेंगलुरु ने दर्ज की चौथी जीत

नई दिल्ली। पवन सहरावत की कप्तानी वाली टीम बेंगलुरु बुल्स ने प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन (Pro Kabaddi League-2021) में अपनी चौथी जीत दर्ज। उसने रविवार को खेले गए मुकाबले में पुणेरी पलटन (Puneri Paltan) को 40-29 से मात दी। इस जीत के साथ बेंगलुरु टीम तालिका में टॉप पर पहुंच गई। वहीं, दिन के अन्य मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ 2 अंकों के अंतर से रोमांचक जीत दर्ज की।

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन के 28वें सीजन में हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात जायंट्स को रोचक मुकाबले में हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। आज के दूसरे मैच में बेंगलुरु बुल्स ने पुनेरी पलटन को हराया है। पवन सेहरावत की कप्तानी वाली बेंगलुरु की यह चौथी जीत है। दूसरी तरफ पुनेरी की यह इस सीजन की चौथी हार है।


रोमांचक मैच में जीता हरियाणा
मैच के शुरुआत से ही हरियाणा ने विपक्षी टीम पर दबाव बनाकर रखा और पहले हॉफ में गुजरात को दो बार ऑलआउट किया। वहीं गुजरात के रेडरों ने निराश किया और पहले हॉफ के बाद स्कोर 22-10 से हरियाणा के पक्ष में रहा। दूसरे हॉफ में गुजरात से रेडिंग में राकेश ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और टीम की वापसी करवाई। अंत में विकास कंडोल और मीतू महेन्द्र ने रेडिंग में कमाल करके 38-36 से हरियाणा को जीत दिलाई।

गुजरात के राकेश ने सबसे ज्यादा 19 रेडिंग पॉइंट्स लिए। उन्हें किसी अन्य रेडर का साथ नहीं मिल सका और टीम की हार का यही मुख्य कारण रहा। डिफेंस में रविंदर पहल ने चार टैकल पॉइंट्स अर्जित किए। हरियाणा के कप्तान विकास और युवा खिलाड़ी मीतू ने 10-10 रेड पॉइंट्स लेकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। ऑल राउंडर मोहम्मद महाली ने रेड और डिफेंस में दो-दो पॉइंट्स लिए।

बेंगलुरु ने पुनेरी को हराया
शुरुआत में पुनेरी पलटन ने अच्छा खेल दिखाया और राहुल चौधरी की गैरमौजूदगी में असलम इनामदार के दम पर पहले हॉफ के बाद 18-12 की बढ़त हासिल की। पहले हॉफ में बेंगलुरु के पवन भी खामोश रहे। वहीं दूसरे हॉफ में बेंगलुरु ने आक्रामक खेल दिखाया और कप्तान पवन ने अपना सुपर-10 लगाया। उन्हें रेडिंग में चंद्रन रंजीत और भरत का अच्छा साथ मिला। बेंगलुरु ने 40-29 के अंतर से मैच जीत लिया।

पुनेरी पलटन से इनामदार और मोहित गोयत ने रेडिंग में छह-छह पॉइंट्स लिए। इनके अलावा रोहित कादियान ने पांच रेड पॉइंट्स अर्जित किए। डिफेंस में कप्तान विशाल भारद्वाज ने चार टैकल पॉइंट्स हासिल किए। दूसरी तरफ बेंगलुरु से पवन ने 11 पॉइंट्स लेकर इस सीजन का चौथा सुपर-10 लगाया। पवन के साथी रेडर चंद्रन रंजीत ने छह पॉइंट्स अपने नाम किए। डिफेंस में सौरभ नांदल और अमन ने चार-चार टैकल पॉइंट्स लिए।

Share:

Next Post

Maharashtra में 11877 नए कोरोना संक्रमित, 9 मरीजों की मौत

Mon Jan 3 , 2022
मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) में रविवार को कोरोना के 11877 नए संक्रमित मरीज (11877 new infected patients of corona) मिले हैं तथा 24 घंटे में 9 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। सूबे में कोरोना के कुल 42024 कोरोना मरीजों का इलाज जारी है। इनमें मुंबई में 29819 एक्टिव कोरोना मरीज शामिल हैं। नागपुर मंडल में […]