बड़ी खबर

राहुल गांधी के सलाहकार मेरे लोगों की चमड़ी के रंग का अपमान कर रहे, पित्रोदा के बयान पर बोले PM मोदी

नई दिल्ली: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस (Congress) के अध्यक्ष सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) के बयान पर विवाद हो गया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि भारत (India) के किस क्षेत्र के लोग कैसे दिखते हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत ऐसा विविधतापूर्ण देश है जहां पूरब के लोग चीनी जैसे दिखते हैं, पश्चिम के लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर के लोग गोरे जैसे दिखते हैं और दक्षिण के लोग अफ्रीकी जैसे दिखते हैं.

उनके इस बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने प्रतिक्रिया दी है. पीएम मोदी ने तेलंगाना के वारंगल में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं बहुत गुस्से में हूं. मुझे गाली दी, मैंने सहन कर लिया, लेकिन आज शहजादे (Rahul Gandhi) के सलाहकार ने जो कहा उससे मुझे गुस्सा आया. ये मेरे देश के लोगों की चमड़ी के रंग (Skin Color) का अपमान (Insulting) कर रहे हैं.


प्रधानमंत्री ने कहा, ‘शहजादे के गाइड अंकल ने कहा है कि जिनका चेहरा काला है वो अफ्रीका का होता है. रंग के आधार पर इतनी बड़ी गाली दी. चमड़ी के रंग देखकर ही मान लिया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अफ्रीकन हैं. इनकी सोच आज पता चली. अरे चमड़ी का रंग कुछ भी हो, हम श्री कृष्ण की पूजा करने वाले लोग हैं.’ लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि शहजादे आपको जवाब देना होगा. चमड़ी के रंग के आधार पर देश का अपमान और देशवासी का अपमान देश नहीं सहेगा. मोदी तो कभी नहीं सहेगा. आपको जवाब देना होगा.

वहीं, बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने सैम पित्रोदा के बयान पर कहा कि भारत के अस्तित्व पर प्रश्नचिन्ह लगाया गया है. ये बात किसी पार्टी या राजनीति भर की नहीं रही. पीएम के राम मंदिर जाने से भारत के अस्तित्व पर प्रश्न उठ रहा है, ऐसा पित्रोदा का मानना है. इससे लोकतंत्र कमजोर हो रहा है. बीजेपी नेता ने कहा कि अगर आपके दिमाग पर विदेशी पर्दा है तो उसको हटाइए. अब राम मंदिर को बदनाम करने के लिए पित्रोदा सात समंदर पार से लगे हुए हैं.

Share:

Next Post

राजस्थान: गैंगरेप किया, तलवार से उंगलियां काटीं; लड़की के साथ हैवानियत

Wed May 8 , 2024
बांसवाड़ा: राजस्थान (Rajasthan) के बांसवाड़ा जिले (Banswara district) में गैंगरेप (gangrape) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. सेकेंड ईयर में पढ़ने वाली छात्रा (Student) के साथ दो दरिंदों (two beasts) ने वारदात को अंजाम दिया. आरोपियों ने पहले गैंगरेप किया, फिर तलवार से उंगलियों को काट (cut fingers with sword) डाला. राजस्थान पुलिस ने […]