खेल

Road Safety World Series: वेस्टइंडीज को हराकर श्रीलंका फाइनल में, भारत से होगा मुकाबला

रायपुर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 (Road Safety World Series 2022) के दूसरे सेमीफाइनल (second semi-final) में श्रीलंका लेजेंड्स (Sri Lanka Legends) ने वेस्टइंडीज लेजेंड्स (West Indies Legends) को 14 रनों से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 172/9 का मजबूत स्कोर खड़ा किया था जिसमें इशान जयरत्ने (31) ने सबसे अधिक रनों का योगदान दिया था। स्कोर का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को नरसिंह देवनारायण (63) की शानदार पारी के बावजूद हार मिली।

श्रीलंका की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और उन्होंने तीसरे ओवर में ही पहला विकेट गंवा दिया था। हालांकि, सनथ जयसूर्या ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। जयसूर्या 19 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली और 50 के कुल योग पर आउट हुए। जयसूर्या के जाने के बाद श्रीलंका को दो और झटके लगे। तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा कुछ खास नहीं कर पाए और श्रीलंका ने 64 के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे।

इशान जयरत्ने ने 19 गेंदों में 31 रनों की तेज पारी खेलकर श्रीलंका को लगातार विकेट गिरने के बावजूद संतुलन में बनाए रखा। जयरत्ने की पारी में एक चौका और दो छक्के शामिल रहे। इसके बाद जीवन मेंडिस ने भी 15 गेंदों में 25 रनों का अच्छा योगदान दिया। अंत में इसुरु उदाना ने 11 गेंदों में 16 और नुवान कुलाशेखरा ने छह गेंदों में आठ रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज के लिए दो गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ब्रायन लारा ने वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत दिलाने की कोशिश की, लेकिन 11 गेंदों में 17 रन बनाने के बाद वह आउट हो गए। 20 रनों पर पहला विकेट गिरने के बाद ड्वेन स्मिथ और नरसिंह देवनारायण ने दूसरे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी की। दोनों के बीच 45 रनों की साझेदारी हुई थी। स्मिथ 24 गेंदों में 23 रनों की धीमी पारी खेलने के बाद नौवें ओवर में आउट हुए।

देवनारायण ने खेली शानदार पारी, लेकिन नहीं दिला सके वेस्टइंडीज को जीत
68 रनों पर चार विकेट गिर जाने के बावजूद देवनारायण ने अकेले दम पर वेस्टइंडीज को मैच में बनाए रखा। उन्होंने 39 गेंदों में 63 रनों की खूबसूरत पारी खेली जिसमें चार चौके और चार छक्के शामिल रहे। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए डेंजा हयात के साथ मिलकर 54 रनों की साझेदारी की थी। 18वें ओवर में उनका विकेट गिरते ही मैच वेस्टइंडीज के हाथ से निकल गया।

Share:

Next Post

Women's Asia Cup : श्रीलंका के खिलाफ जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी भारतीय टीम

Sat Oct 1 , 2022
ढाका। फॉर्म में चल रही भारतीय टीम (Indian team) शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ (against Sri Lanka) अपने महिला एशिया कप (Women’s Asia Cup) अभियान की शुरुआत करेगी। भारतीय महिलाओं को टी20 प्रारूप (Indian women’s T20 format) में ज्यादा सफलता नहीं मिली है लेकिन महाद्वीपीय स्तर पर हरमनप्रीत कौर की टीम प्रबल दावेदार के रूप […]