मनोरंजन

रोहित शेट्टी के पास नहीं था रहने के लिए घर, सिर्फ मिलते थे 35 रूपए, ऐसी पलटी किस्‍मत

मुंबई। रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर्स (famous directors of bollywood) की लिस्ट में शुमार हैं. उनकी एक्शन और मसाला फिल्मों को दर्शक बहुत पसंद करते हैं. रोहित (Rohit Shetty) आज बड़े-बड़े सितारों के साथ काम कर रहे हैं, लेकिन आज वह जिस मुकाम पर पहुंचे हैं उसके लिए उन्होंने बहुत कड़ी मेहनत की है. अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने बताया कि जब उन्होंने काम करना शुरू किया था तब उन्हें 35 रुपए सैलरी मिलती थी. फिल्म सेट (Film Set) पर जाने के लिए पैसे नहीं होते थे तो वह पैदल ही चल पड़ते थे, जिसमें डेढ़ से 2 घंटे का समय लगता था.
एक इंटरव्यू के दौरान रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने बताया कि उनकी जर्नी आसान नहीं रही है. उन्होंने कहा, ‘लोगों को लगता है कि मैं फिल्म इंडस्ट्री से आता हूं, तो मेरे लिए यह काफी आसान रहा होगा, लेकिन ऐसा नहीं है. कई बार ऐसा होता था कि मुझे खाना और ट्रैवल में से किसी एक को चुनना पड़ता था, क्योंकि जेब में सिर्फ एक चीज के लिए पैसे होते थे’.


रोहित (Rohit Shetty) ने कहा, ‘हम सांता क्रूज में रहते थे. इसके बाद हम दहिसार में मेरी दादी के घर शिफ्ट हो गए. हमारे पास रहने के लिए घर तक नहीं था. मैं आर्थिक रूप से बहुत परेशान रहता था. मेरी दादी दहिसर में रहती थी, जो कि बहुत दूर था. फिर मैंने पैदल ही चलना शुरू कर दिया. मैं मलाड से अंधेरी तक पैदल चला करता था. इसमें मुझे डेढ़ से दो घंटे लगते थे. मुझे बहुत सारे रास्ते पता हैं. जब कभी मैं अपने ड्राइवर से बोलता हूं कि इस रूट पर चलो, तो वह रिव्यू मिरर में मुझे देखता है और सोचता है कि मुझे सारे रूट कैसे पता है? क्या मैं पहले चोर था’?.
रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने साल 2003 में अजय देवगन को लेकर ‘जमीन’ फिल्म बनाई, जो बॉक्स ऑफिस पर औसत साबित हुई. इसके बाद उन्होंने साल 2006 में फिल्म ‘गोलमाल’ का निर्देशन किया. यह कॉमेडी फिल्म हिट हो गई. इसके बाद रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक सफल फिल्मों का निर्देशन किया.
बता दें कि रोहित शेट्टी एक्टर और एक्शन कोरियोग्राफर एमबी शेट्टी के बेटे हैं. रोहित की ‘गोलमाल’ फ्रेंचाइजी को बहुत पसंद किया गया. इस फ्रेंचाइजी की हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई है. इसके अलावा उन्होंने ‘बोल बच्चन’ (Bol Bachchan), ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ (Chennai Express) और ‘दिलवाले’ (Dilwale) जैसी सफल फिल्मों का निर्देशन किया है. इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. इस फिल्म में अक्षय कुमार, कटरीना कैफ, रणवीर सिंह, अजय देवगन, गुलशन ग्रोवर सहित कई सितारों ने काम किया है.

Share:

Next Post

मुंबई : NCB की कार्रवाई के बाद भी नहीं थम रहा ड्रग्स का कारोबार, ड्रग पैडलर ने बताया क्‍या है रेट ?

Tue Nov 23 , 2021
मुंबई । महाराष्ट्र (Maharashtra) में ड्रग्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने औरंगाबाद, नांदेड़ समेत कई जिलों में छापेमारी की है. मुंबई के कई इलाकों में आसानी से ड्रग्स मिल रहा है. सुशांत सिंह राजपूत केस से लेकर आर्यन खान केस तक एंटी नारकोटिक्स सेल और एनसीबी ने मुंबई में […]