विदेश

लोगों के बीच चर्चा में आया नमकीन स्वाद वाला चम्मच, 10 हजार रुपये है कीमत

डेस्क। जापानी पेय पदार्थ बनाने वाली दिग्गज कंपनी ‘किरिन होल्डिंग्स’ एक अनोखी ‘इलेक्ट्रिक चम्मच’ लॉन्च की है। इसकी खासियत है कि इस चम्मच की मदद से उस खाने का स्वाद भी नमकीन लगेगा, जिसमें नमक नहीं होगा। यानी सेहत की चिंता करने वालों को स्वाद से समझौता नहीं करना पड़ेगा। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि प्लास्टिक और मेटल से बनी ये चम्मच उन लोगों के लिए बनाई गई है, जिन्हें किसी न किसी मेडिकल कंडीशन की वजह से नमक खाना मना है। और वो कम नमक या बिना नमक का खाना खाने के लिए मजबूर हैं।


ये चम्मच सोडियम आयरल अणुओं को जीभ पर केंद्रित करने के लिए बहुत ही कम तीव्रता का करंट भेजती है। जापानी कंपनी के निर्माताओं के अनुसार, यह भोजन के नमकीनपन को डेढ़ गुना बढ़ा देती है। इसका वजन 60 ग्राम है और यह रिचार्जेबल लिथियम बैटरी पर चलती है। कंपनी ने कहा कि लोग चार अलग-अलग स्तरों में से अपना पसंदीदा नमक का स्तर चुन सकते हैं। और उसी स्वाद के हिसाब से यूजर को नमक महसूस होगा।

कंपनी ने इसी साल 20 मई को इस चम्मच को बाजार में आधिकारिक रूप से लॉन्च किया था। इसकी कीमत 19,800 येन (लगभग 10,536 रुपये) है। अभी बिक्री के लिए इसकी 200 यूनिट्स बनाई गई हैं, जो जून से जापान के सभी रिटेल स्टोर्स पर सीमित मात्रा में उपलब्ध है। कंपनी का प्लान भविष्य में ‘इलेक्ट्रिक साल्ट’ का ऑनलाइन स्टोर खोलने का है।

Share:

Next Post

21 दिन की जुड़वा बच्चियों को दूध के लिए कलयुगी पिता ने तरसाया, मौत हुई तो ‘चोरी छिपके’ दफनाया

Tue Jun 25 , 2024
नई दिल्ली: दिल्ली के सुल्तानपुरी में एक कलयुगी पिता ने अपनी ही दो जुड़वा बेटियों को मार डाला. 21 दिन की नवजात बच्चियों को पहले वो ननिहाल से अपने घर ले आया. यहां उसने दोनों बच्चियों को पीने के लिए दूध की एक बूंद भी नहीं दी. बच्चियों की मां तो मायके में थी. वो […]