मनोरंजन

Shabana Azmi को शशि कपूर ने लगाई थी फटकार, इंटिमेट सीन सुनकर रोते हुए भागीं एक्ट्रेस

मुंबई (Mumbai)। शबाना आज़मी (Shabana Azmi) जो बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं, ने हाल ही में शशि कपूर (Shashi Kapoor) के प्रति अपने लगाव और उस समय को याद किया जब वह उनके प्रति वह थोड़े बुरे थे, जिससे उनकी आँखों में आंसू आ गए थे शबाना, जो 9 साल की उम्र से ही शशि कपूर (Shashi Kapoor) की बहुत बड़ी फैन थीं और उनकी तस्वीरें खरीदने के लिए अपनी पॉकेट मनी बचाती थीं, ने याद किया कि कैसे जब उन्हें अचानक फिल्म हीरा और पत्थर में उनके अपोजिट कास्ट किया गया, तो उनसे इंटिमेट सीन करने के लिए कहा गया जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया और सेट से भाग गईं यही वह समय था जब क्रोधित शशि कपूर आए और उन्हें डांटा “जब तुमने कहा मम्मी मम्मी मैं भी एक्ट्रेस बनूंगी, तब तुम्हें ये ख्याल नहीं आया” उन्होंने उन्हें ‘बेवकूफ लड़की’ कहा, जिससे शबाना रोने लगीं अभिनेत्री ने दिवंगत अभिनेता को “पागल” भी कहा



एक इंटरव्यू में, शबाना (Shabana Azmi) ने खुलासा किया कि कैसे शशि कपूर एक ऐसे एक्टर थे जिनकी तस्वीर पर उन्होंने ऑटोग्राफ लिया था एक्ट्रेस ने कहा, “मुझे लगता है कि जब मैं 9 साल की थी, तब से मैं शशि कपूर की प्रशंसक रही हूं जब मैं स्कूल में थी, तब वह अपने परिवार के साथ हर रविवार को पृथ्वीराज कपूर के घर आते थे और पृथ्वीराज कपूर मेरे निकटतम पड़ोसी थे” इसलिए, मैं अपनी पॉकेट मनी बचाकर शशि कपूर की तस्वीर खरीदती थी और हर रविवार को जाती थी और उस पर साईन करवाती थी वह एकमात्र व्यक्ति हैं जिनकी तस्वीर पर मैंने उनका ऑटोग्राफ लिया मेरे लिए, जब मुझे अचानक हीरा और पत्थर में उनके सामने कास्ट किया गया, तो यह पूरी तरह से अविश्वसनीय था और शशि के बारे में बात यह थी कि उन्होंने मुझे सिखाया”

जब अभिनेत्री से पूछा गया कि ऐसा क्यों है, तो उन्होंने कहा, “वह स्नेह दिखाने का उनका तरीका था वह पागल थे . मैं आपको एक उदाहरण दूँगी, हम फकीरा की शूटिंग कर रहे थे और गाना था “दिल में तुझे बिठाकर” अब, मैं उनके आने से पहले सेट पर गयी और सत्यनारायण जी कोरियोग्राफी कर रहे थे और मैंने देखा कि चालें बहुत अंतरंग थीं और मैं उस समय बहुत छोटी थी और मेरी आँखों में आँसू थे और मैं सेट छोड़ कर चली गयी और मेरा दिल जोर से धड़क रहा था क्योंकि मैं वास्तव में वे शॉट नहीं करना चाहती थी इसलिए मैं अंदर गयी और मैंने अपने हेयरड्रेसर से कहा कि मैं वो शॉट नहीं कर सकती और मैं रोने लगी।

अचानक दरवाजे पर जोरदार दस्तक हुई, शशि कपूर आए, उन्होंने कहा, ‘तुम्हें क्या दिक्कत है’, तो मैंने कहा, ‘मैं वो सीन नहीं कर सकती’, उन्होंने कहा, ‘क्यों, जब तुम एक्ट्रेस बन गईं और तुम मम्मी ने कहा, मम्मी मैं भी एक्ट्रेस बनूंगी तब तुमको ख्याल नहीं आया कि इस तरह की चीजें तुमको करना है, बेवकूफ लड़की’, और वह चले गए उन्होंने आगे कहा, “मैंने अपने हेयर ड्रेसर की तरफ देखा और कहा, ‘वह कितना बुरा है, देखो वह मुझसे कैसे बात कररहे हैं ‘ और फिर आधे घंटे के बाद, मैं सेट पर गई और उसकी हर हरकत बदल गई थी वह इसी तरह के इंसान थे”

Share:

Next Post

'मैं गालीप्रूफ हो गया हूं', चुनाव के बीच मोदी ने विपक्ष को घेरा, कहा- अपशब्द बोलना उनका स्वभाव

Tue May 28 , 2024
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साक्षात्कार दिया। इस साक्षात्कार में उन्होंने कई मुद्दों पर बात की। एएनआई को दिए विशेष साक्षात्कार में पीएम मोदी ने विपक्ष को घेरा। उन्होंने कहा कि चुनाव हो या न हो ये लोग मानते हैं कि गालियां देना उनका अधिकार है। पीएम मोदी ने […]