बड़ी खबर

कांग्रेस नेताओं के बेटों और रिश्तेदारों को मिला टिकट, जानें कहां से कौन लड़ रहा लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारियां जोरों पर हैं। अधिकांश पार्टियों ने अधिकांश सीटों (Seats) पर अपने उम्मीदवारों (Candidates) को उतार दिया है। कुछ सीटों पर उम्मीदवारों का नाम अबतक कुछ पार्टियों द्वारा तय नहीं किया जा सका है। लोकसभा चुनाव में कहीं ग्लैमर देखने को मिल रहा है तो कहीं बाहुबल। किसी ने फिल्मी सितारों को उम्मीदवार बनाया है तो कुछ पार्टियों के उम्मीदवारों पर कई केस और मुकदमें दर्ज हैं। हालांकि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने अपने ही नेताओं (Leaders) के परिवार के लोगों को चुनावी टिकट (Ticket) भी दिया है। इस लिस्ट में कई नाम शामिल हैं। कांग्रेस पार्टी ने अपने दिग्गज नेताओं के परिजनों (Relatives) को अलग-अलग लोकसभा सीटों से उम्मीदवार बनाया है।


कांग्रेस के टिकट पर रिश्तेदार लड़ेंगे चुनाव

  1. कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गौरव गोगोई को असम के जोरहाट से अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि गौरव गोगोई असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के बेटे हैं।
  2. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे को भी कांग्रेस ने टिकट दिया है। बता दें कि कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।
  3. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रहे हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को भी टिकट मिला है। कांग्रेस ने वीरेंद्र रावत को उत्तराखंड के हरिद्वार लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।
  4. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को कांग्रेस ने तमिलनाडु के शिवमोग्गा लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।
  5. कांग्रेस पार्टी ने राधाकृष्ण डोडामणि को गुलबुर्गा लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि राधाकृष्ण डोडामणि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दामाद हैं।
  6. कांग्रेस पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील शिंदे की बेटी को भी लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया है। प्रणीति शिंदे को कांग्रेस महाराष्ट्र की सोलापुर सीट से उम्मीदवार बनाया है।
  7. कांग्रेस सरकार में पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे के. रहमान खान के बेटे को भी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। मंसूर अली खान को पार्टी ने बेंगलुरू सेंट्रल से अपना प्रत्याशी घोषित किया है।
Share:

Next Post

बिहार में लालू -राबडी तो अभी मैदान में नहीं उतरे पर तेजस्वी ने कमान संभाली

Sun Apr 14 , 2024
पटना । बिहार में (In Bihar) लालू -राबडी (Lalu-Rabdi) तो अभी मैदान में नहीं उतरे (Have Not yet Entered in the Field) पर तेजस्वी ने कमान संभाली (But Tejashwi Took Command) । लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब कुछ ही समय शेष है, ऐसे में जहां सभी योद्धा (उम्मीदवार) चुनावी मैदान में […]