खेल

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम घोषित, लौरा वोल्वार्ड्ट करेंगी नेतृत्व

नई दिल्ली (New Delhi)। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) (Cricket South Africa – CSA) ने 27 जनवरी से 18 फरवरी तक होने वाले ऑस्ट्रेलिया के बहु-प्रारूप दौरे (Multi-format tour of Australia) के सफेद गेंद चरण (white ball stage) के लिए कप्तान लॉरा वोल्वार्ड्ट (Captain Laura Wolvaardt) के नेतृत्व में 15 खिलाड़ियों की महिला टीम की घोषणा (Announcement 15 players women’s team) की है।

दक्षिण अफ्रीका टीम में अनुभवी ऑलराउंडर मारिज़न कप्प और क्लो ट्राईटन भी हैं, जो लौरा के साथ महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) की नियमित खिलाड़ी रही हैं। क्लोए कमर की चोट के कारण हाल ही में डब्ल्यूबीबीएल सीज़न के बाद से एक्शन से बाहर थीं।


दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना पहला एकदिवसीय चयन अर्जित करने वाली तेज गेंदबाज अयंदा ह्लुबी हैं, जिन्होंने पिछले साल दिसंबर में किम्बरली में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20ई में प्रभावशाली सीनियर पदार्पण किया था।

मुख्य कोच हिल्टन मोरेंग ने कहा, “यह एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी टीम है। यह युवाओं और अनुभव का मिश्रण है और हर कोई इसका इंतजार कर रहा है। 2023 एक टीम के रूप में हमारे लिए बहुत अच्छा वर्ष था, इसलिए हम इसे आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।”

उन्होंने कहा,“हमने बांग्लादेश के खिलाफ दौरे का अच्छा समापन किया और शिविर बहुत अच्छा था। मौसम ऐसी चीज़ नहीं है जिसे हम नियंत्रित कर सकते हैं, लेकिन हमें इससे वह मिला जो हम चाहते थे, जैसे कि खेल के बारे में शिक्षा, लाल गेंद के संबंध में आधार को छूना और हम क्या हासिल करना चाहते हैं।”

मोरेंग ने आगे कहा, “हमने सफेद गेंद के संबंध में अपने कौशल पर भी चर्चा की, हम कहां जा रहे हैं, और क्या आवश्यक है, इसलिए चयनित टीम बहुत संतुलित और प्रतिस्पर्धी है, और हम ऑस्ट्रेलिया में जाने के लिए बहुत आश्वस्त हैं।”

दोनों देशों के बीच पहले टेस्ट मैच में शामिल होने वाली टीम की पुष्टि वनडे सीरीज के दौरान और 15 से 18 फरवरी तक पर्थ के वाका ग्राउंड में रेड-बॉल प्रतियोगिता के शुरू होने से पहले की जाएगी।

21 जनवरी को सिडनी में टीम के पहले प्रशिक्षण सत्र से पहले दक्षिण अफ्रीका 17-18 जनवरी को दो समूहों में ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रस्थान करेगा।

सभी प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया पर अपनी पहली जीत की तलाश में, दक्षिण अफ्रीका 15 एकदिवसीय मैचों में 14 हार का सामना करने के आमने-सामने के रिकॉर्ड के साथ सफेद गेंद के मुकाबले में उतरेगा, जिसमें टीम का सर्वश्रेष्ठ परिणाम नवंबर 2016 में टाई के रूप में आया था।

छोटे प्रारूप में, ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पिछले सात मुकाबलों में सात जीत हासिल की हैं, जिसमें पिछले साल फरवरी में केप टाउन में ऐतिहासिक आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल जीत भी शामिल है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की सफेद गेंद टीम: लौरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), एनेके बॉश, ताज़मिन ब्रिट्स, नादिन डी क्लार्क, मिके डी रिडर, अयांदा ह्लुबी, सिनालो जाफ्ता, मारिज़न कप्प, अयाबोंगा खाका, मसाबाता क्लास, सुने लुस, एलिज़- मारी मार्क्स, नॉनकुलुलेको म्लाबा, क्लो ट्रायॉन और डेल्मी टकर।

Share:

Next Post

आम आदमी को झटकाः नौ महीने के उच्चतम स्तर 0.73 फीसदी पर पहुंची थोक महंगाई दर

Tue Jan 16 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। खुदरा ( after retail) के बाद थोक महंगाई (wholesale inflation) के मोर्चे पर भी आम आदमी को झटका (shock to the common man) देने वाली खबर है। दिसंबर में थोक महंगाई दर (Wholesale inflation) बढ़कर नौ महीने के उच्चतम स्तर 0.73 फीसदी (rises nine-month high of 0.73 percent) पर पहुंच गई […]