मनोरंजन

साउथ के इन सितारों का पर्दे के पीछे भी जलवा, सिंगिंग से लेकर डायरेक्शन में भी आजमाया हाथ

नई दिल्‍ली (New Delhi) । साउथ सिनेमा (south cinema) के सितारे इन दिनों छाए हुए हैं। साउथ सिनेमा ने एक के बाद एक हिट देकर बॉलीवुड (Bollywood) को कड़ी टक्कर दी है। साउथ इंडस्ट्री के कई ऐसे अभिनेता (actor) है, जिनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। अपने चहेते स्टार को बड़े पर्दे पर देखने के लिए फैंस इनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि साउथ के आपके चहेते स्टार्स में कुछ ऐसे भी हैं जो पर्दे पर ही नहीं बल्कि उसके पीछे भी जलवा दिखाते हैं। आज हम आपको साउथ के ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए शुरू करते हैं…

जूनियर एनटीआर
फिल्म आरआरआर से पूरी दुनिया में छा जाने वाले साउथ के एक्टर जूनियर एनटीआर ने अपने अभिनय के दम पर एक अलग पहचान बनाई है। उनकी फिल्मों को लेकर फैंस हमेशा उत्साहित रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जूनियर एनटीआर सिंगर और टेलीविजन प्रजेंटर भी हैं। उन्होंने तेलुगू भाषा के बिग बॉस सीजन एक को होस्ट किया था, जो एक सफल सीजन रहा था।


धनुष
साउथ के बेहतरीन कलाकारों में से एक धनुष किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपने दमदार अभिनय से धनुष ने दर्शकों का दिल जीता है। लेकिन उन्होंने अभिनय के अलावा सिंगर के तौर पर भी अपनी पहचान बनाई है। उनका 2011 में कोलावेरी डी गाना काफी फेमस हो गया था और इसके यूट्यूब पर 100 मिलियन से ज्यादा व्यूज हो गए थे। इसके अलावा वह प्रोड्यूसर और गीतकार भी हैं। वहीं, इस साल आई उनकी फिल्म थिरुचित्रम्बलम ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है।

कमल हासन
कमल हासन एक उत्कृष्ट अभिनेता हैं और उन्होंने समय-समय पर अपने कौशल को साबित किया है। इस साल आई उनकी फिल्म विक्रम ने भी बॉक्स ऑफिस पर बढ़िया प्रदर्शन किया है। कमल हासन ने फिल्म निर्माण, निर्देशन, कोरियोग्राफर, सिंगिंग, स्क्रीनप्ले, लिरिक्स लिखने सहित पर्दे के पीछे बहुत से किरदार निभाए हैं।

प्रकाश राज
साउथ की ज्यादातर फिल्मों में विलेन का किरदार निभाकर लोगों के दिल में उतरने वाले स्टार प्रकाश राज भी पर्दे पर ही नहीं बल्कि उसके पीछे भी कमाल दिखा चुके हैं। एक्टिंग के अलावा वह डायरेक्टर और प्रोड्यूसर का जिम्मा भी संभालते हैं और उन्होंने कई फिल्में बनाई हैं। बता दें कि प्रकाश बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में विलेन के रोल में नजर आ चुके हैं। उन्होंने ‘वॉन्टेड’, ‘दबंग 2’, ‘सिंघम’ जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया।

Share:

Next Post

अब शोध के लिए बच्चों-बुजुर्गों पर वायरस का प्रयोग होगा गैरकानूनी, ICMR ने बनाए नए नियम

Thu Jul 20 , 2023
नई दिल्‍ली (New Delhi) । टीके (Vaccines) या फिर किसी उपचार की खोज (treatment search) के लिए बच्चे (children), किशोर (teens) और बुजुर्गों (elderly) पर वायरस का प्रयोग अब गैरकानूनी (illegal) होगा। केवल 18 से 45 वर्ष की स्वस्थ आबादी पर ही ट्रायल किया जा सकेगा। ट्रायल में प्रतिभागी बनाने से पहले वैज्ञानिकों के दल […]