बड़ी खबर

रामपुर से सपा ने आसिम राजा को बनाया उम्मीदवार, आजम खान ने खुद किया नाम का ऐलान


लखनऊ: रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा की ओर से आसिम राजा उम्मीदवार होंगे. आजम खान ने सपा कार्यालय दारुल आवाम पर कार्यकर्ताओं के बीच प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया. इससे पहले चर्चा थी कि सपा रामपुर से आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को चुनाव मैदान में उतार सकती है. आसिम राजा रामपुर से सपा नगर अध्यक्ष हैं. वे आज ही नमांकन भरेंगे. रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर 23 जून को उपचुनाव होना है. 26 जून को नतीजे आएंगे.

अखिलेश-आजम के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीटें
आजमगढ़ सीट अखिलेश यादव और रामपुर सीट आजम खान के लोकसभा सदस्य पद से इस्तीफे के बाद खाली हुई थी. दोनों नेताओं ने यूपी विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था. अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से जबकि आजम खान रामपुर से विधायक चुने गए हैं.


आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को मिल सकता है टिकट
आजमगढ़ से सपा ने धर्मेंद्र यादव को टिकट मिल सकता है. हालांकि, इससे पहले चर्चा थी कि अखिलेश यादव आजमगढ़ से बामसेफ के संस्थापक सदस्यों में रहे बलिहारी बाबू के बेटे सुशील आनंद को टिकट दे सकते हैं. चर्चा थी कि दलित वोट को लेकर अखिलेश यादव बड़ा दांव चल रहे हैं, लेकिन इस पर मुहर नहीं लगी. उधर, चर्चा ये भी थी कि आजमगढ़ से डिंपल यादव को भी टिकट मिल सकता है.

बीजेपी ने किया उम्मीदवारों का ऐलान
भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा उपचुनाव के लिए आजमगढ़ से भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को उम्मीदवार बनाया हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में भी दिनेश लाल यादव को भाजपा ने आजमगढ़ सीट से उतारा था. हालांकि वो चुनाव हार गए थे. इसके अलावा पार्टी ने रामपुर सीट से घनश्याम लोधी को टिकट दिया है.

Share:

Next Post

मंकीपॉक्स, टोमैटो फ्लू, मर्स से Norovirus तक... दुनिया में कहर मचा रहे ये 8 वायरस

Mon Jun 6 , 2022
नई दिल्ली: ढाई साल से भी ज्यादा का समय बीत गया, कोरोना अब भी अपना असर दिखा रहा है. कोरोना के खतरे के बीच ही दुनिया में और भी कई खतरे मंडराने शुरू हो गए हैं. एक्सपर्ट्स पहले ही चेता चुके हैं कि कोरोना आखिरी महामारी नहीं है. ऐसे में नए-नए वायरस सामने आने के […]