खेल

स्ट्रैंड्जा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट : क्वार्टर फाइनल में पहुंची ज्योति गुलिया

नई दिल्ली। बुल्गारिया में चल रहे 72वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए युवा महिला मुक्केबाज ज्योति गुलिया ने कजाकिस्तान की दो बार की विश्व चैंपियन नाज़ीम काइज़ेबे को शिकस्त देकर महिलाओं के 51 किलोग्राम वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।


2017 की विश्व युवा चैंपियन हरियाणा की महिला खिलाड़ी ज्योति अपने फुटवर्क के साथ बेहतर थीं और उन्होंने अनुभवी काइज़ेबे को 3-2 से शिकस्त दी। दूसरे दिन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाली एक अन्य भारतीय भाग्यबाती कचारीं थीं जिन्होंने 75 किग्रा वर्ग में रूसी प्रतिद्वंद्वी अन्ना गैलीमोवा को 5-0 से मात दी।

इस बीच, पुरुष वर्ग में, नवीन बूरा ने भी पुरुषों के 69 किग्रा वर्ग में आर्मेनिया बी के आर्मेन मशकेरियन पर 3-2 से जीत के साथ अंतिम -8 में प्रवेश किया। क्वार्टर में बूरा का सामना ब्राजील के इरावियो एडसन से होगा।

Share:

Next Post

सरकार ने दी PLI स्कीम को मंजूरी, Laptop, Tablet और PC अब हो जाएंगे सस्ते

Wed Feb 24 , 2021
नई दिल्ली। सरकार ने लैपटॉप (Laptop), टैबलेट (Tablet), ऑल-इन-वन पीसी और सर्वर की मैन्युफैक्चरिंग को प्रोत्साहन के लिए प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (PLI) स्कीम को मंजूरी दे दी है। पीएलआई स्कीम (PLI Scheme) के जरिए सरकार का इरादा घरेलू मैन्युफैक्चरिंग में ग्लोबल कंपनियों को आकर्षित करने का है। इन हाई-टेक आईटी हार्डवेयर गैजट्स के लिए PLI […]