खेल बड़ी खबर

T-20 World Cup: बारिश ने बिगाड़ा खेल, गीले मैदान कारण भारत vs कनाडा मैच रद्द

नई दिल्ली (New Delhi)। टी-20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के 33वें मैच में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) का सामना कनाडा (Canada) से होना था, लेकिन गीले मैदान (Wet grounds) के कारण इसे रद्द कर दिया गया। दोनों टीमों को 1-1 दे दिया गया है। इसके साथ ही भारत ने गुप-A में शीर्ष स्थान के साथ ग्रुप चरण समाप्त किया है। भारत का अब सुपर-8 में पहला मुकाबला अफगानिस्तान क्रिकेट टीम से होगा।


फ्लोरिडा में पिछले कई दिनों से तूफान और तेज बारिश का दौर जारी है। इस मैच पर शुरुआत से मौसम का खतरा मंडरा रहा था। वहां पिछले चार से दिन से हो रही बारिश के बाद मैदान पूरी तरह से गीला हो गया था। यही कारण रहा की निर्धारित समय पर टॉस नहीं हो सका। इसके बाद अम्पायर्स और मैच रैफरी ने रात 9 बजे तक 2 बार मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन मैदान की स्थिति में सुधार नहीं हुआ। ऐसे में अंपायर्स और मैच रैफरी ने मैच रद्द कर दिया।

मैच रद्द होने के बाद भारतीय टीम 4 मैचों में 3 जीत और 7 अंकों (+1.137) के साथ पहले स्थान पर रही है। इसी तरह USA क्रिकेट टीम 4 मैचों में 2 जीत और 5 अंकों (+0.127) के साथ दूसरे पायदान पर रही है। फिलहाल कनाडा टीम कनाडा टीम 4 मैचों में 1 जीत, 2 हार और 3 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है, लेकिन पाकिस्तान और आयरलैंड का एक-एक मैच बाकी होने से इसमें उतार-चढ़ाव हो सकता है।

Share:

Next Post

घरेलू कच्चे तेल पर विंडफॉल टैक्स घटकर 3,200 रुपये प्रति टन हुआ

Sun Jun 16 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। सरकार (Government) ने घरेलू कच्चे तेल (Domestic crude oil.) पर अप्रत्याशित लाभ कर (विंडफॉल टैक्स) (Windfall tax) में 2000 रुपये प्रति टन की कटौती (cut Rs 2000 per tonne) की है। इस कटौती के बाद घरेलू कच्चे तेल पर विंडफॉल टैक्स 5,200 रुपये प्रति टन से घटकर 3,200 रुपये प्रति टन […]