खेल बड़ी खबर

T20 World Cup : यूएसए को हरा सुपर-8 में पहुंची भारतीय टीम

– रोहित की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने लगाई जीत की हैट्रीक

न्यूयॉर्क (New York)। टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Indian team) ने यूएसए को हराकर (defeating USA) सुपर-8 (Super-8) में प्रवेश कर लिया है। बुधवार को खेले गए टी20 विश्वकप (T20 World Cup) के 25वें मुकाबले में भारत ने यूएसए को सात विकेट से हराया दिया है। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने प्रतियोगिता में जीत की हैट्रीक लगाई। अमेरिका के खिलाफ खेले गए इस मैच में जहां गेंद से अर्शदीप सिंह ने चमक बिखेरी, वहीं बल्ले से सूर्यकुमार यादव ने मैदान मारा। अर्शदीप सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अमेरिका ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 110 रन बनाए। यूएसए के लिए नितिश कुमार और स्टीवन टेलर ने क्रमशः 27 और 24 रन बनाए। इनके अलावा, कोरी एंडरसन 15 रन, एरोन जोंस 11 रन, हरमीत सिंह 10 रन और शैडली वैन शल्कविक ने 11 रन का योगदान दिया। वहीं भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। जबकि हार्दिक पांड्या को 2 और अक्षर पटेल को एक सफलता मिली।

वहीं, 111 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय की शुरुआत काफी खराब रही। विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। उसके बाद 15 रन के कुल योग पर कप्तान रोहित शर्मा भी 3 रन बनाकर आउट हो गए। फिर सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत के बीच 29 रन की साझेदारी हुई तो टीम संभली तभी एक असामान्य उछाल वाली गेंद पर पंत बोल्ड हो गए। पंत ने 18 रन बनाए। इसके बाद सूर्या (नाबाद50 रन) ने शिवम दुबे के साथ मिलकर टीम को 10 गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी। दुबे 31 रन बनाकर नाबाद रहे। अमेरिका के लिए सौरभ नेत्रवल्कर ने दो और अली खान ने एक विकेट चटकाए।

Share:

Next Post

देश का औद्योगिक उत्पादन अप्रैल में पांच फीसदी बढ़ा

Thu Jun 13 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। देश का औद्योगिक उत्पादन सूचकांक (आईअईपी) (Country’s Industrial Production Index (IIP) अप्रैल (April) महीने में सालाना आधार (annual basis) पर पांच फीसदी बढ़ा (Increased by five percent ) है। इससे पिछले साल की समान अवधि में यह 4.6 फीसदी की दर से बढ़ा था। औद्योगिक उत्पादन खनन और बिजली क्षेत्र के […]