उत्तर प्रदेश देश

RSS और BJP के बीच दरार की चर्चा! मोहन भागवत और योगी आदित्यनाथ की आज अहम बैठक

गोरखपुर: लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन न कर पाने के बाद पार्टी लगातार आलोचना का शिकार हो रही है. यहां तक कि आरएसएस नेताओं ने भी इस पर टिप्पणियां कीं और चर्चा होने लगी कि आरएसएस और बीजेपी में दरार पड़ने लगी है. इन सब के बीच आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आज शनिवार (15 जून) को मुलाकात हो सकती है. दरअसल मोहन भागवत इन दिनों गोरखपुर में हैं.


सूत्रों के मुताबिक यह मीटिंग “शिष्टाचार मुलाकात” है, क्योंकि आरएसएस प्रमुख संघ के एक कार्यक्रम के लिए सीएम योगी के निर्वाचन क्षेत्र में हैं. यह मुलाकात मुख्यमंत्री के गोरखनाथ मंदिर में दर्शन के बाद हो सकती है. इस मुलाकात के मायने तब और बढ़ जाते हैं जब हाल ही में मोहन भागवत ने संघ के एक कार्यक्रम में राजनीतिक विभाजन और नकारात्मक चुनावी अभियान चलाने को लेकर आलोचना की. वहीं, आरएसएस के दिग्गज नेता इंद्रेश कुमार ने भी एक कार्यक्रम को दौरान अहंकार वाली टिप्पणी की, जिसके बाद संघ और बीजेपी में दरार पड़ने वाली खबरें चलने लगीं. ऐसे में संघ प्रमुख और यूपी सीएम की इस मीटिंग से विरोधियों को जवाब जरूर मिलेगा.

Share:

Next Post

फ्लाइट में बच्चे की एक जिद पिता पर पड़ी भारी, दोनों को बिना यात्रा विमान से उतरना पड़ा

Sat Jun 15 , 2024
कोलंबिया: फ्लाइट में उड़ान भरने से पहले अनाउंसमेंट किया जा रहा था कि सभी नियमों का पालन करें और सीट बेल्ट लगा लें, लेकिन एक 10 साल के बच्चे ने ऐसा नहीं किया, जिसके कारण फ्लाइट करीब एक घंटे तक लेट हो गई. यात्री विमान में चिल्ला रहे थे, वह उस बच्चे और उसके पिता […]